BlackBerry KEY2 ड्यूल रियर कैमरा और 128 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 8, 2018 02:11 PM2018-06-08T14:11:49+5:302018-06-08T14:11:49+5:30

फोन की खासियत पर अगर नजर डालें तो BlackBerry KEY2 सीरीज 7 एल्यूमिनियम फ्रेम, टेक्स्चर्ड डायमंड ग्रिप बैक पैनल और दो दिन की बैटरी लाइफ के साथ आता है।

BlackBerry KEY2 Launched With Dual Cameras, QWERTY Keyboard: Price, Features | BlackBerry KEY2 ड्यूल रियर कैमरा और 128 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

BlackBerry KEY2 ड्यूल रियर कैमरा और 128 GB स्टोरेज के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Highlightsब्लैकबेरी की2 कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें ड्यूल रियर कैमरे दिए हैBlackBerry KEY2 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है

नई दिल्ली, 8 जून: कनाडा की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी ने BlackBerry KEY2 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। BlackBerry KEY2 को न्यूयॉर्क में कंपनी द्वारा आयोजित किए गए एक इवेंट में पेश किया गया है। फिलहाल यह स्मार्टफोन चुनिंदा बाजारों जैसे अमेरिका, चीन और यूएई में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, फोन को इसी साल जुलाई में ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।

TCL कम्युनिकेशंस में ब्लैकबेरी मोबाइल के प्रेसिडेंट ने इसे 'अब तक का सबसे दमदार' स्मार्टफोन बताया। इसके अलावा कंपनी ने दावा किया है कि नया ब्लैकबेरी स्मार्टफोन अब तक का 'सबसे सुरक्षित फोन' है। नया ब्लैकबेरी की2 कंपनी के जाने-पहचाने QWERTY कीबोर्ड के साथ आता है। बता दें कि नया स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए ब्लैकेबरी कीवन का अपग्रेड वेरियंट है।

ये भी पढ़ें-  सिर्फ 1,299 रुपये में आपका हो सकता है 4G VoLTE वाला iVoomi V5 स्मार्टफोन

फोन की खासियत पर अगर नजर डालें तो BlackBerry KEY2 सीरीज 7 एल्यूमिनियम फ्रेम, टेक्स्चर्ड डायमंड ग्रिप बैक पैनल और दो दिन की बैटरी लाइफ के साथ आता है। ऐसा कंपनी ने दावा किया है। बता दें कि ब्लैकबेरी की2 कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें पोर्ट्रेट मोड और ऑप्टिकल ज़ूम जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा फिज़िकल क्वार्टी कीबोर्ड कई काम के शॉर्टकट के साथ आता है जिससे यूज़र को सिर्फ एक बटन दबाने पर ऐप लॉन्च करने की सुविधा मिलेगी।


 
BlackBerry KEY2 कीमत और उपलब्धता

कीमत की अगर बात करें तो अमेरिकी बाजार में BlackBerry KEY2 की कीमत 649 डॉलर (करीब 43,800 रुपये) होगी। यह ब्लैक और ग्रे रंग में उपलब्ध कराया जाएगा। याद रहे कि BlackBerry KEYone को भारत में लॉन्च किया गया था। हम ब्लैकबेरी की2 को भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं।

BlackBerry KEY2 स्पेसिफिकेशन

ब्लैकबेरी की2 में 4.5 इंच का फुल-एचडी (1080x1620 pixels) डिस्प्ले है जो 3:2 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। इसकी पिक्सल डेनसिटी 433 पिक्सल प्रति इंच है। हैंडसेट में 64 बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम दिए गए हैं। ड्यूल सिम ब्लैकबेरी की2 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है।

वहीं, फोटोग्राफी के लिए BlackBerry KEY2 में दो रियर कैमरे दिए गए हैं। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के हैं जो ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश, एचडीआर, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और ड्यूल पीडीएएफ से लैस हैं। प्राइमरी सेंसर का फील्ड ऑफ व्यू 79.3 डिग्री है और अपर्चर एफ/1.8 है। सेकेंडरी सेंसर 50 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू वाला है और इसका अपर्चर एफ/2.6 है। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस सेंसर है जो स्क्रीन फ्लैश के साथ आता है। इसमें फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की क्षमता के साथ आता है।

ये भी पढ़ें-  सेल्फी सेंट्रिक Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, फर्स्ट सेल में खरीदने पर मिलेगा कैशबैक

इनबिल्ट स्टोरेज पर आधारित दो वेरिएंट हैं- 64 जीबी और 128 जीबी। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करते हैं।  BlackBerry KEY2 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, ग्लोनास, एनएफसी, 3.5 हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। बैटरी 3500 एमएएच की है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, हॉल इफेक्ट सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। BlackBerry KEY2 का डाइमेंशन 151.4x71.8x8.5 मिलीमीटर है और वज़न 168 ग्राम।

Web Title: BlackBerry KEY2 Launched With Dual Cameras, QWERTY Keyboard: Price, Features

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे