सेल्फी सेंट्रिक Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, फर्स्ट सेल में खरीदने पर मिलेगा कैशबैक

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 7, 2018 06:22 PM2018-06-07T18:22:21+5:302018-06-08T12:08:14+5:30

लॉन्च इवेंट में शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने कहा कि रेडमी वाई2 को मेक इन इंडिया के तहत बनाया गया है। रेडमी वाई2 पूरी तरह से भारत में बनेगा।

Xiaomi Redmi Y2 Luanched in India With 16-Megapixel AI Camera: Price and Specification | सेल्फी सेंट्रिक Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, फर्स्ट सेल में खरीदने पर मिलेगा कैशबैक

सेल्फी सेंट्रिक Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, फर्स्ट सेल में खरीदने पर मिलेगा कैशबैक

HighlightsRedmi Y2 की कीमत 9,999 रुपये से शुरू होगी

नई दिल्ली, 7 जून: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने उम्मीद के मुताबिक अपने Redmi Y2 को भारत में लॉन्च कर दिया है। रेडमी वाई 2 स्मार्टफोन शाओमी का सेल्फी सेंट्रिक फोन है जो कि Redmi Y1 का अपग्रेड वर्जन है। कंपनी ने दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में इस स्मार्टफोन से पर्दा उठाया है। फोन की खासियत में से एक इसका सेल्फी सेंट्रिक कैमरा है जो एआई पावर्ड फीचर्स के साथ 16 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा, फेस अनलॉक और 18:9 डिस्प्ले के साथ आता है।

लॉन्च से पहले ही इस बात की जानकारी मिल गई थी कि Xiaomi Redmi Y2 एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। लॉन्च इवेंट में शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने कहा कि रेडमी वाई2 को मेक इन इंडिया के तहत बनाया गया है। रेडमी वाई2 पूरी तरह से भारत में बनेगा।

ये भी पढ़ें-  Moto Z3 Play स्मार्टफोन लॉन्च, एक चार्ज में चलेगा 40 घंटे

रेडमी वाई 2 का डिजाइन और स्पेसिफिकेशन चीन में लॉन्च किए गए Redmi S2 काफी मेल खाता है। Redmi Y2 तीन कलर वेरिएंट डार्क ग्रे, रोज़ गोल्ड और गोल्ड रंग में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह कंपनी की सेल्फी सेंट्रिक रेडमी वाई सीरीज का तीसरा स्मार्टफोन है। बीते साल Redmi Y सीरीज के Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite भारत में लॉन्च किए गए थे।

Xiaomi

Xiaomi Redmi Y2 की कीमत

इसके कीमत पर अगर गौर करें तो भारतीय स्मार्टफोन बाजार में Xiaomi Redmi Y2 की कीमत 9,999 रुपये से शुरू होगी। यह कीमत फोन के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए देने होंगे। वहीं, फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये रखी गई है।

जैसा कि हमने पहले ही बताया है कि स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन इंडिया पर बेचा जाएगा। वहीं, यह फोन शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट मी.कॉम पर भी उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन की पहली सेल 12 जून को आयोजित होगी। जानकारी दी गई है कि फोन के रिटेल बॉक्स में एक फोन कवर भी दिया जाएगा।

वहीं, लॉन्च ऑफर पर नजर डालें तो Redmi Y2 को पहली सेल में खरीदने पर आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड यूजर्स को 500 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। रेडमी वाई2 के खरीदारों को एयरटेल 1,800 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक दे रही है। इसके अलावा 240 जीबी डेटा भी मुफ्त दिया जा रहा है।

Xiaomi Redmi Y2 के स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले बात फोन की सबसे अहम खासियत फ्रंट कैमरे की- स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल एआई फीचर्स वाला सेल्फी कैमरा है जो सेल्फी लाइट के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि रेडमी वाई2 के सेल्फी कैमरे से कम रोशनी में बेहतर तस्वीरें ली जा सकती हैं। सेल्फी कैमरे में रेडमी नोट 5 की तरह ऑटो एचडीआर मोड दिया गया है। कैमरा पोर्ट्रेट मोड, एआई स्मार्ट ब्यूटी, फ्रंट एचडीआर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स के साथ आता है। रेडमी वाई2 में 12 मेगापिक्सल व 5 मेगापिक्सल सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। रियर पर दोनों सेंसर के बीच में एलईडी फ्लैश है। रियर कैमरा एआई फीचर्स से लैस है। कैमरा पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है।

फोन में 5.99 इंच एचडी+ (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। रेडमी वाई2 में 3 जीबी रैम/4 जीबी रैम का विकल्प मिलेगा। फोन में 32 जीबी व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का विकल्प मिलता है। स्टोरेज की बात करें तो हैंडसेट की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  भारत में लॉन्च हुए HTC Desire 12, Desire 12+ स्मार्टफोन, जानें कीमत व स्पेसिफिकेशंस

रेडमी एस2 ऐंड्रॉयड आधारित मीयूआई 9 पर चलता है। रेडमी वाई2 में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसके सामान्य इस्तेमाल के साथ पूरे एक दिन तक चलने का दावा किया गया है।

Web Title: Xiaomi Redmi Y2 Luanched in India With 16-Megapixel AI Camera: Price and Specification

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे