ट्रंप के फैसले का Apple उठाएगा फायदा, नए साल में खरीद सकता है Netflix

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: January 2, 2018 04:37 PM2018-01-02T16:37:19+5:302018-01-02T17:16:16+5:30

रिपोर्ट्स की मानें तो एप्पल कंपनी इस सौदे की वजह से दूसरे देशों से अपना कैश निकाल सकेगी।

apple likely to buy netflix say citi analysts | ट्रंप के फैसले का Apple उठाएगा फायदा, नए साल में खरीद सकता है Netflix

एप्पल

दिग्गज टेक कंपनी एप्पल म्यूजिक रिकॉग्निशन ऐप Shazam को खरीदने के बाद Netflix को खरीदने की तैयारी कर रही है। सिटी एनालिस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी मशहूर एंटरटेनमेंट और वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स को खरीद सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अमेरिका में कम हुई कॉरपोरेट टैक्स दर का फायदे उठाते हुए इंटरटेनमेंट कंपनी नेटफ्लिक्स को खरीदेगी। सिटी एनालिस्ट Jim Suva और Asiya Merchant के मुताबिक एप्पल करीब 14 लाख रुपये में नेटफ्लिक्स को खरीद सकता है।

रिपोर्ट्स की मानें तो, एप्पल कंपनी इस सौदे की वजह से दूसरे देशों से अपना कैश निकाल सकेगी। मौजूदा समय में एप्पल के पास 252 बिलियन डॉलर (लगभग 16 लाख करोड़ रुपये) कैश हैं और इनमें से ज्यादा अमेरिका के बाहर हैं। वहीं, ट्रंप की कॉर्पोरेट टैक्स कटौती से पहले कंपनी इन कैश को ला नहीं सकती थी। ऐसे में कंपनी इस नई पॉलिसी के बाद दूसरे देशों से अपना कैश अमेरिका वापस ला सकती है।

बिजनेस इंसाइडर में दी गई एक रिपोर्ट के मुताबिक Apple के लिए iTunes काफी हिट रहा है लेकिन यूजर्स अपने पसंदीदा शोज देखने के लिए ज्यादा नेटफ्लिक्स, अमेजॉन और हूलू का इस्तेमाल करते हैं। इस कारण एप्पल को टीवी और फिल्मों के बाजार में संघर्ष करना पड़ रहा है।

Web Title: apple likely to buy netflix say citi analysts

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे