अमेजन फ्री में देती हैं ये 5 चीजें, क्या कभी आपको मिली है !

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 6, 2018 06:51 PM2018-02-06T18:51:34+5:302018-02-06T20:26:08+5:30

सोचिए अगर आपको ई-कॉमर्स साइट से बिना पैसा दिए कुछ गिफ्ट मिले तो! जी हां, इस वेबसाइट्स से आप कुछ चीजें फ्री में भी ले सकते हैं।

amazon india offers these five as free products | अमेजन फ्री में देती हैं ये 5 चीजें, क्या कभी आपको मिली है !

अमेजन फ्री में देती हैं ये 5 चीजें, क्या कभी आपको मिली है !

फ्लिपकार्ट, अमेजन, स्नैपडील जैसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट अपने यूजर्स के लिए अपने वेबसाइट्स पर सेल का आयोजन करती रहती है। इन सेल में कंपनियां अपने प्रोडक्ट को कम कीमत और छूट के साथ सस्ती कीमतों पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराती है। लेकिन सोचिए अगर आपको ई-कॉमर्स साइट से बिना पैसा दिए कुछ गिफ्ट मिले तो! जी हां, इन वेबसाइट्स से आप कुछ चीजें फ्री में भी ले सकते हैं।

दरअसल अमेजन इंडिया में कुछ ऐसे प्रोडक्ट हैं जिन्हें आप फ्री में ले सकते हैं। यानी कि बिना कोई कीमत चुकाए फ्री प्रॉडक्ट म्यूजिक, मूवीज, ऑडियो बुक और गिफ्ट कार्ड वगैरह फ्री में पा सकते हैं। अमेजन अपने यूजर्स को कुछ प्रोडक्ट बिना किसी एक्सट्रा चार्ज के उपलब्ध कराता है। सिर्फ इतना ही नहीं, अमेजन प्राइम मेंबर्स को कई प्रोडक्ट ट्रायल के लिए महीने भर के लिए फ्री में दिए जाते हैं, जिन्हें यूजर्स खरीदने से पहले इस्तेमाल किया जा सके। हम अपनी इस खबर में आपको ऐसे ही कुछ प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं।

अमेजन पर फ्री में मूवी और टीवी शो का लें मजा

अगर आप अमेजन इंडिया के प्राइम मेंबर हैं, तो फ्री में मूवी और टीवी शो का मजा ले सकते हैं। अमेजन पर ढेरों बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्में और देश-विदेश के टीवी शो मौजूद हैं। लेकिन अगर आप अमेजन प्राइम मेंबरशिप नहीं लेना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए सिर्फ 8.99 डॉलर का भुगतान करना होगा जिससे आप एक महीने के लिए अमेजन प्राइम मूवी और टीवी शो सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

अमेजन पर फ्री में पढ़ें किंडल ई-बुक

आप चाहे अमेजन इंडिया के प्राइम मेंबर हो या नहीं लेकिन वेबसाइट पर फ्री में किंडल बुक पढ़ सकते हैं। बता दें कि अमेजन पर 100 से भी ज्यादा फ्री किंडल बुक उपलब्ध हैं। वहीं, यूजर्स अपनी रूचि के हिसाब से किताब चुन सकते हैं। वहीं प्राइम मेंबर 1000 से भी ज्यादा किताबों और मैग्जिन का मजा ले सकते हैं।

फ्री में म्यूजिक स्ट्रीमिंग और डाउनलोड का ले सकते हैं मजा

अमेजन पर 10,000 से ज्यादा फ्री MP3 गानें मौजूद हैं, जिन्हें आप फ्री में स्ट्रीम और डाउनलोड कर सकते हैं। यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से नई रिलीज, पॉपुलर आर्टिस्ट, कस्टमर्स रिव्यू और रेटिंग भी दे सकते हैं। यदि आप प्राइम मेंबर हैं, तो अमेजन इंडिया पर मौजूद लाखों गानों का मजा फ्री में ले सकते हैं।

अमेजन पर रिव्यू देने के लिए फ्री में मिलेगा प्रोडक्ट

अमेजन इंडिया अपने यूजर्स से ट्रू रिव्यू पाने के लिए फ्री में प्रोडक्ट देती है। इन प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने के बाद यूजर्स इनका रिव्यू दे सकते हैं, जो वेबसाइट पर उस प्रोडक्ट के साथ पोस्ट किया जाएगा।

अमेजन पर फ्री में ऑडियो बुक का उठाएं आनंद

यूजर्स अमेजन से फ्री में ऑडियो बुक का मजा ले सकते हैं। लेकिन इसके लिए यूजर्स का प्राइम मेंबर होना जरूरी है। अगर आप प्राइम मेंबर नहीं है, तो फ्री ट्रायल ले सकते हैं। फ्री ट्रायल में आप केवल किसी दो किताबों का चुनाव कर सकते हैं। वहीं, आप 958 रुपये का भुगतान कर एक महीने के लिए फ्री ऑडियोबुक का सब्स्क्रिप्शन भी ले सकते हैं।

Web Title: amazon india offers these five as free products

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे