सीईएस 2018: Alcatel ने पेश किए प्रीमियम फीचर्स से लैस 3 नए स्मार्टफोन्स

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 11, 2018 02:16 PM2018-01-11T14:16:27+5:302018-01-11T14:39:37+5:30

टीसीएल कम्युनिकेशन ने CES 2018 में अपने 3 नए स्मार्टफोन्स Alcatel 1X, Alcatel 3V और Alcatel 5 लॉन्च किए हैं।

Alcatel Unveiled Alcatel 1X Alcatel 3V and Alcatel 5 at CES 2018 | सीईएस 2018: Alcatel ने पेश किए प्रीमियम फीचर्स से लैस 3 नए स्मार्टफोन्स

Alcatel

Highlightsफेस अनलॉक फीचर के साथ अल्काटेल 1X को पेश किया हैब्लू कलर वेरिएंट में पेश किया गया Alcatel 3V स्मार्टफोन ग्लॉसी बैक पैनल के साथ आता है।

चीनी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी टीसीएल कम्युनिकेशन ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2018) में अपने 3 नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स को Alcatel 1X, Alcatel 3V और Alcatel 5 नाम से पेश किया है। इन तीनों स्मार्टफोन्स की खासियत है कि इसमें फुल व्यू डिस्प्ले को शामिल किया गया है। फोन के डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। कंपनी अपने इन तीनों डिवाइस को मिड और एंट्री लेवल प्राइस रेंज में पेश कर सकती है।

वहीं, स्मार्टफोन के कीमत की अगर बात करें तो कंपनी ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इन तीनों स्मार्टफोन्स को मिड रेंज सेगमेंट में पेश कर सकती है। तीनों स्मार्टफोन को प्रीमियम डिजाइन के साथ पेश किया गया है जो कि काफी अच्छा लुक देता है।

Alcatel 1X स्मार्टफोन 

अल्काटेल सीरीज में अल्काटेल 1X स्मार्टफोन की अगर बात करें तो यह इन तीनों फोन में सबसे किफायती हैंडसेट हो सकता है। वहीं, फोन के बैक साइड पर फिंगर प्रिंट सेंसर को शामिल किया गया है। फोन को प्रीमियम डिजाइन में पेश किया गया है जो कि दिखने में काफी यूनिक लगता है।

फोन के फीचर्स की अगर बात करें तो इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन अभी तक आई खबरों और रिलीज किए टीजर से इसमें फेस अनलॉक फीचर और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ स्टैंडर्ड फुल व्यू डिस्प्ले मौजूद होने की बात सामने आई है।

Alcatel 3V स्मार्टफोन

सीईएस 2018 में लॉन्च हुए कंपनी के दूसरे स्मार्टफोन की बात करें, तो इस फोन को मिड रेंज कैटेगिरी में पेश किया जा सकता है। फोन को कुछ प्रीमियम फीचर्स के साथ पेश किया गया है, जिनमें हाई रिजोल्यूशन फुल व्यू डिस्प्ले और ड्यूल रियर कैमरा सेटअप शामिल हैं। ब्लू कलर वेरिएंट में पेश किया गया यह स्मार्टफोन ग्लॉसी बैक पैनल के साथ आता है।

Alcatel 5 स्मार्टफोन

अब बात करते हैं अल्काटेल सीरिज के तीसरे स्मार्टफोन अल्काटेल 5 की। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी है। कंपनी के मुताबिक फोन को एक बार चार्ज करने के पर इसकी बैटरी पूरे दिन चलती है। इसके अलावा, फोन में कम बेजल का इस्तेमाल किया गया है। यानी कि डिस्प्ले के साइड में बेजल को नहीं देखा जा सकता है। इसमें सिर्फ ऊपर और नीचे की तरफ बेजल दिखाई दे रहा है। वहीं, दोनों स्मार्टफोन की तरह इसमें भी बैक साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप दिया है।

TCL ने अभी तक इन तीनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी है। लेकिन एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, ये तीनों फोन क्वालकॉम और मीडियाटेक प्रोसेसर पर काम करेंगे। इसके अलावा, कंपनी ने अभी तक  इन तीनों हैंडसेट की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। खबरों की मानें तो कंपनी फरवरी 2108 में होने वाले MWC बार्सिलोना 2018 में इनके बारे में घोषणा कर सकती है।

Web Title: Alcatel Unveiled Alcatel 1X Alcatel 3V and Alcatel 5 at CES 2018

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे