इस मोबाइल ऐप से फ्री में देख पाएंगे रामानंद सागर की 'रामायण', बस स्कैन करना होगा ये कोड

By मेघना वर्मा | Published: March 28, 2020 11:28 AM2020-03-28T11:28:44+5:302020-03-28T11:38:03+5:30

रामायण के अलावा 'महाभारत' को भी मंजूली मिल गई है। पहली बार महाभारत 2 अक्टूबर 1988 को दूरदर्शन पर शुरू हुआ था और 24 जून 1990 तक इसके 94 एपिसोड प्रसारित किए गए थे।

you can watch ramayan and mahabharat on newonair app prasar bharti tweet viral on lockdown | इस मोबाइल ऐप से फ्री में देख पाएंगे रामानंद सागर की 'रामायण', बस स्कैन करना होगा ये कोड

इस मोबाइल ऐप से फ्री में देख पाएंगे रामानंद सागर की 'रामायण', बस स्कैन करना होगा ये कोड

Highlightsप्रसार भारती ने अपने आधिकारिक पेज पर एक पोस्ट शेयर किया है।दूरदर्शन पर रामानन्द सागर की रामायण का प्रसारण शुरू कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जनता की अपली को ध्यान में रखते हुए आज से ही डीडी नेशनल पर रामानंद सागर की रामायण का पुन प्रसारण शुरू कर दिया है। सुबह 9 से 10 और रात को 9 से 10 आने वाले इस शो को लेकर जनता में खुशी देखी जा सकती है। 

28 मार्च से शुरू होने वाले इस रामायण को लेकर प्रसार भारती ने ये भी बताया है कि इसे सिर्फ टीवी पर ही नहीं बल्कि आप अपने मोबाइल ऐप पर भी लाइव देख सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ एक ऐप डाउनलोड करनी होगी और एक स्कैन कोड को स्कैन करना होगा। 

प्रसार भारती ने अपने आधिकारिक पेज पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें लिखा है- 'रामायण देखने के लिए Newsonair ऐप को क्यूआर कोड को स्कैन करके डाउनलोड करें। 21 दिनों के लॉकडाउन में आइकॉनिक सीरियल रामायण देखें।'

 

To watch #Ramayan, please download @newsonair app by scanning the QR Codes. #StayHomeStaySafe, Watch the iconic serials on @ddnational during #21DaysLockdown period. pic.twitter.com/fM9H4OnMJQ

— Prasar Bharati (@prasarbharati) March 28, 2020

 

Please tune in to @DDNational at 9 am & 9 pm to watch 'Ramayan' and @DDBharati at 12 noon and 7 pm to watch 'Mahabharat' today and everyday.#StayHomeStaySafe#IndiaFightsCorona@narendramodi@PIB_India@DDNewslive@DDNewsHindi

— Prakash Javadekar (@PrakashJavdekar) March 28, 2020

 

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी दर्शकों को रामायण देखने की याद दिलाते हुए एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा है, 'डीडी नेशनल पर सुबह 9 बजे और रात को 9 बजे 'रामायण' देखें और डीडी भारती पर दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे 'महाभारत देखें। प्रकाश जावड़ेकर के इस ट्वीट पर फैन्स के खूब रिएक्शन आ रहे हैं।

बता दें प्रसार भारती की ओर से दूरदर्शन पर रामानन्द सागर की रामायण का प्रसारण शुरू कर दिया गया है। सोशल मीडिया से लेकर लोगों के वॉहटसऐप स्टेटस पर रामायण की फोटोज देखने को मिल रही है। बहुत से लोगों ने इसके दोबारा प्रसारण के लिए शुक्रिया भी कहा है। 

अब रामायण के अलावा 'महाभारत' को भी मंजूली मिल गई है। पहली बार महाभारत 2 अक्टूबर 1988 को दूरदर्शन पर शुरू हुआ था और 24 जून 1990 तक इसके 94 एपिसोड प्रसारित किए गए थे।रामायण के किरदारों को उस वक्त वाकई में भगवान स्वरूप ही मानने लगे थे। वह जिस भी शहर या गांव-कस्बे में ये कलाकार जाया करते थे उन्हें भगवान सरीखा ही सम्मान दिया जाता था। 

English summary :
Union Minister Prakash Javadekar has started broadcasting Ramanand Sagar's Ramayan on DD National from today, by people demand. The show can be seen in public with joy from 9 to 10 in the morning and 9 to 10 at night.


Web Title: you can watch ramayan and mahabharat on newonair app prasar bharti tweet viral on lockdown

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे