नये साल के पहले ही महीने में शनि की चाल में आने वाला है बदलाव, जानिए क्या पड़ेगा आप पर प्रभाव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 19, 2019 09:51 AM2019-12-19T09:51:24+5:302019-12-19T12:54:12+5:30

नये साल 2020 में शनि 24 जनवरी को धनु राशि छोड़ मकर राशि में चला जाएगा। इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। कुंभ राशि पर हालांकि इसका ज्यादा प्रभाव है।

Shani sade sati in 2020 as saturn transit its effects on all rashi my zodiac sign | नये साल के पहले ही महीने में शनि की चाल में आने वाला है बदलाव, जानिए क्या पड़ेगा आप पर प्रभाव

नये साल में बदलेगी शनि की चाल, जानिए क्या होगा प्रभाव

Highlightsनये साल में बदल रही है शनि की चाल, धनु राशि छोड़ मकर राशि में करेंगे प्रवेशकुंभ राशि में शुरू होगी शनि साढ़े साती, तुला और मिथुन राशि के जातकों पर भी प्रभाव

Shani Chaal in 2020: नये साल की शुरुआत अब से कुछ दिनों में होने वाली है। हर कोई नये साल में नई उम्मीदों को लेकर उत्साहित रहता है। कई ऐसी नई योजनाएं होती हैं, नये काम होते हैं जिस हम नये साल में नये जोश के साथ शुरू करना चाहते हैं। ऐसे में कई बार ये भी जान लेना भी जरूरी है कि ज्योतिष या ग्रहों आदि की चाल आपके लिए आने वाले दिनों को लेकर क्या संकेत दे रही है।

हिंदू मान्यताओं के अनुसार इन सभी में सबसे प्रभावकारी शनि की चाल है और इसका व्यापक असर जीवन पर पड़ता है। ऐसे में नजर डालते हैं अगले साल यानी 2020 में शनि की चाल पर और जानते हैं इसका प्रभाव कैसा होगा...

शनि की नये साल के पहले महीने में बदल रही है चाल

नये साल 2020 में शनि 24 जनवरी को धनु राशि छोड़ मकर राशि में चला जाएंगे। इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। कुंभ राशि पर हालांकि इसका ज्यादा प्रभाव है। धनु और मकर राशि में पहले से ही शनि साढ़े साती का प्रभाव चल रहा है। कुंभ राशि में भी जनवरी से शनि साढ़े साती शुरू हो जाएगी। वहीं, वृश्चिक राशि पर शनि साढ़े साती का प्रभाव खत्म हो जाएगा। ऐसे में इस राशि के जातक अपने करियर में सफलता की उम्मीद कर सकते हैं।

बता दें कि शनि 11 मई से 29 सितंबर तक शनि मकर राशि में ही वक्री होगा और 29 दिसंबर एक एक बार फिर मार्गी हो जाएगा। बहरहाल मेष राशि वालों के लिए शनि से डरने की जरूरत नहीं है। आने वाला साल आपके लिए कई मायनों में अच्छा रहने वाला है। फिलहाल वृष और कन्या राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है लेकिन 2020 में इससे इन राशि के जातकों को मुक्ति मिल जाएगी। 

ऐसे में इन दो राशि के जातकों के लिए भी तरक्की की राह खुलेगी। हालांकि, तुला और मिथुन के लिए नये साल में परेशानी बढ़ सकती है। शनि के राशि परिवर्तन करने पर इन दोनों राशियों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी। तुला राशि के जातक सितंबर के बाद अपनी स्थिति में बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं। 

कर्क राशि की बात करें तो पहले महीने के बाद कुछ परिवर्तन के योग हैं और इससे सफलता की ओर बढ़ेंगे। हालांकि, साल के मध्य में एक बार फिर आपको कार्यों में अड़चनो का सामना करना पड़ सकता है। इसका प्रभाव केवल एक-दो ही महीने रहेगा और सितंबर के बाद आपके लिए दिन एक बार फिर बदलेंगे।

सिंह राशि के लिए जरूर चिंता करने का साल है। शत्रुओं की वृद्धि होगी। परेशानी बढ़ सकती है। स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक असर हो सकता है। हालांकि, सितंबर के बाद आपकी स्थिति में सुधार आने लगेगा। मीन राशि वालों के लिए इस साल सेहत पर खास तौर पर ध्यान देने की जरूरत है। धन संबंधी परेशानी भी बढ़ सकती है। 29 दिसंबर को शनि के मार्गी हो जाने के बाद एक बार फिर बिगड़े काम बनने लगेंगे।

English summary :
In the New Year 2020, Saturn will leave Sagittarius on January 24 and move to Capricorn. This will affect all zodiac signs. However, it has more influence on Aquarius. Saturn and half-and-half of Sati are already in effect in Sagittarius and Capricorn.


Web Title: Shani sade sati in 2020 as saturn transit its effects on all rashi my zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे