Shardiya Navratri 2023: कोलकाता में मां दुर्गा के दर्शन करने पहुंचे ब्राजील के ये फुटबॉलर, भारतीय परंपरा से की आरती

By आकाश चौरसिया | Published: October 16, 2023 02:39 PM2023-10-16T14:39:35+5:302023-10-16T15:37:18+5:30

रोनाल्डिन्हो रविवार को पश्चिम बंगाल के एयरपोर्ट से जैसे ही बाहर निकले, वैसे ही फैंस से घिर गए और इसके बाद सभी ने उनका भव्य स्वागत भी किया।

Navratri brazilian footballers came to Kolkata to see Maa Durga performed aarti in Indian tradition | Shardiya Navratri 2023: कोलकाता में मां दुर्गा के दर्शन करने पहुंचे ब्राजील के ये फुटबॉलर, भारतीय परंपरा से की आरती

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsपश्चिम बंगाल के कोलकाता में दुर्गा मां के दर्शन करने पहुंचे ये ब्राजील फुटबॉलर राज्य की मुख्यमंत्री से भी सोमवार को मुलाकात कीउन्होंने बताया कि वो अपनी आर 10 फुटबॉल अकादमी में बच्चों से भी मिलेंगे

नई दिल्ली: नवरात्रि के मौके पर रोनाल्डिन्हो गौचो दुर्गा मां के दर्शन करने पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचे। उन्होंने इस दौरान मां की आरती भारतीय पारंपारिक तरीके से आरती की। इसी क्रम में उन्होंने आज राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात भी की। उनका बंगाल में दो दिन का दौरा है। 

जैसे ही रोनाल्डिन्हो रविवार को पश्चिम बंगाल के एयरपोर्ट से बाहर निकले, वैसे ही फैंस से घिर गए, जहां सभी ने उनका भव्य स्वागत भी किया। वह अपनी दो दिन के दौरे में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। साथ ही उन्होंने श्री भूमि पूजा पंडाल का उद्घाटन भी किया है। 

रोनाल्डिन्हो से पहले फुटबॉल के दीवाने शहर यानी कोलकाता में पेले, डिएगो माराडोना और लियोनेल मेस्सी भी आ चुके हैं। उन्होंने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर जानकारी दी थी। रोनाल्डिन्हो ने कोलकाता दौरे का मकसद श्री भूमि स्पोर्टिंग क्लब जाना का बताया था। 

ब्राजीलियन फुटबॉलर ने पोस्ट में कहा, "मैं अक्टूबर में कोलकाता आ रहा हूं और अपनी आर 10 फुटबॉल अकादमी का दौरा करुंगा। अकादमी में खेल रहे बच्चों से भी मिलूंगा और उनसे बातचीत करुंगा।" उन्होंने आगे बताया था कि वो एक चैरिटी फुटबॉल मैच का हिस्सा बनेंगे जिसके लिए वो डायमंड हार्बर एफसी ग्राउंड भी जाने वाले हैं।

उन्होंने आगे कहा, "मैं अकादमी के स्पॉनर्स से भी मिलूंगा और फुटबॉल गेम को प्रमोट करने भारत जा रहा हूं। मैं जानता हूं कि कोलकाता ब्राजील फुटबॉल के बड़े फैन है और मैं उन सभी से मिलने के लिए उत्सुक हूं।" 

बताते चले कि 2004 और 2005 में उन्हें फीफा प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। उन्होंने साल 2002 में वर्ल्ड कप जीता और साल 2006 में बार्सिलोना की ओर से खेलते हुए चैम्पियंस लीग में भी बाजी मारी थी।

Web Title: Navratri brazilian footballers came to Kolkata to see Maa Durga performed aarti in Indian tradition

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे