Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर जरूर करें इन पांच मंत्रों का जाप, सभी परेशानियां होंगी दूर

By रुस्तम राणा | Published: April 22, 2024 03:09 PM2024-04-22T15:09:46+5:302024-04-22T15:10:56+5:30

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर बजरंगबली जी की पूजा करने से सभी प्रकार के कष्टों और रोगों का नाश होता है। साथ ही भूत-पिशाच निकट नहीं आते हैं। इस दिन हनुमान जी के मंत्रों का भी जाप करना शुभ होता है।

Hanuman Jayanti 2024: Chant these five mantras on Hanuman Jayanti, all problems will go away | Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर जरूर करें इन पांच मंत्रों का जाप, सभी परेशानियां होंगी दूर

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर जरूर करें इन पांच मंत्रों का जाप, सभी परेशानियां होंगी दूर

Hanuman Jayanti 2024:हनुमान जयंती का पावन पर्व 23 मार्च, मंगलवार के दिन धूमधाम से मनाया जाएगा। हर साल हनुमान जयंती चैत्र मास की पूर्णिमा तिथि के दिन मनाई जाती है। इस दिन हनुमान जी के भक्त विधि-विधान से उनकी पूजा की करते हैं, व्रत का पालन करते हैं। इस बार तो संयोग यह है कि हनुमान जयंती भी मंगलवार के दिन पड़ रही है और मंगलवार का दिन भी हनुमान जी को समर्पित होता है।

शास्त्रों के अनुसार, हनुमान जी की पूजा करने से सभी प्रकार के कष्टों और रोगों का नाश होता है। साथ ही भूत-पिशाच निकट नहीं आते हैं। इस दिन हनुमान जी के मंत्रों का भी जाप करना शुभ होता है। यदि हनुमान जी की पूजा के दौरान इन मंत्रों का जाप कर लेते हैं, तो संकट मोचन हनुमान आपके संकटों का निवारण करते हैं। साथ ही शत्रुओं से भी छुटकारा मिलता है। आइए उन शक्तिशाली मंत्रों के बारे में जान लेते हैं।

हनुमान जी के मंत्र

भय नाश करने के लिए हनुमान मंत्र  
हं हनुमंते नम:।

संकट दूर करने का मंत्र
ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।

कर्ज मुक्ति के मंत्र 
ॐ नमो हनुमते आवेशाय आवेशाय स्वाहा।

मनोकामना के लिए मंत्र 
ॐ महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते. हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये। नमो हनुमते आवेशाय आवेशाय स्वाहा।

प्रेत भुत बाधा के लिए मंत्र 
हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबल: अकस्मादागतोत्पांत नाशयाशु नमोस्तुते।
 

Web Title: Hanuman Jayanti 2024: Chant these five mantras on Hanuman Jayanti, all problems will go away

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे