गुरुवार को शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी ना करें ये 4 काम, जीवन भर छाई रहेगी कंगाली

By मेघना वर्मा | Published: November 21, 2019 09:15 AM2019-11-21T09:15:11+5:302019-11-21T09:15:11+5:30

शास्त्रों में कुछ ऐसे काम बताए गए हैं जिन्हें करने से भगवान विष्णु खुश हो जाते हैं। मगर कुछ ऐसे काम भी हैं जिन्हें गुरुवार को करने से बचना चाहिए। खासकर शादी-शुदा महिलाओं को ये काम बिल्कुल भी नहीं करने चाहिए।

don't do these things on thursday for better financial condition | गुरुवार को शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी ना करें ये 4 काम, जीवन भर छाई रहेगी कंगाली

गुरुवार को शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी ना करें ये 4 काम, जीवन भर छाई रहेगी कंगाली

Highlightsगुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित माना जाता है। गुरुवार को विष्णु भगवान की पूरे विधि-विधान से पूजा की जाती है।

गुरुवार का दिन देव गुरु बृस्पति का माना जाता है। इस दिन पूरे विधि-विधान से लोग भगवान विष्णु की पूजा करते हैं। गुरुवार के दिन लोग कोशिश करते हैं कि वो बृहस्पति भगवान को खुश कर लें। शास्त्रों में कुछ ऐसे काम बताए गए हैं जिन्हें करने से भगवान विष्णु खुश हो जाते हैं। मगर कुछ ऐसे काम भी हैं जिन्हें गुरुवार को करने से बचना चाहिए। खासकर शादी-शुदा महिलाओं को ये काम बिल्कुल भी नहीं करने चाहिए।

बृहस्पति देव की व्रत कथा में इन कामों का जिक्र मिलता है जिसे करने से लोगों के घर में दरिद्रता और पैसों की तंगी हो जाती है। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही काम जिन्हें गुरुवार के दिन आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

ना धुले बाल

गुरुवार के दिन शादी-शुदा महिलाओं को बाल नहीं धोना चाहिए। महिलाओं की जन्मकुंडली में बृहस्पति पति का कारक होता है। जिसके कारण गुरुवार के दिन बाल धुलने से यह ग्रह कमजोर हो जाता है। इससे लगातार बीमारी बनी रहती है। इस दिन बाल भी ना कटवाएं।

काले कपड़े को ना पहने

गुरुवार के दिन कोशिश करें की काले कपड़े पहनने से बचें। इस दिन पीले रंग के वस्त्र जरूर धारण करें। अगर ऐसा संभव ना हो तो एक पीले रंग का रुमाल अपने पास दिन भर रखें ऐसा करना आपके लिए शुभ होगा। 

जानवरों को ना मारें

गुरुवार के दिन जानवरों को किसी भी तरीके से हानि ना पहुंचाएं। इस दिन ऐसा करने से आप पाप के भागीदारी बनते हैं। साथ ही भगवान विष्णु आपकी इस हरकत से नाराज भी हो सकते हैं। तो गुरुवार के दिन किसी भी तरह से किसी भी पशु को हानि ना पहुंचाएं।

साबुन का ना करें इस्तेमाल

गुरुवार के दिन साबुन के इस्तेमाल से भी बचें। इस दिन कपड़े ना धोएं। कोशिश करें की घर की साबुन से धुलाई भी ना करें। साथ ही साबुन से जितना बच सकते हैं उतना बचें।

Web Title: don't do these things on thursday for better financial condition

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे