Diwali 2019: दिवाली पर ये 5 टोटके चमका देंगे आपकी किस्मत

By मेघना वर्मा | Published: October 27, 2019 08:43 AM2019-10-27T08:43:09+5:302019-10-27T08:43:09+5:30

Diwali Ke Totke: दिवाली की रात मामूली से कुछ टोटके करके आप अपनी सोयी हुई किस्मत को बदल सकते हैं।

Diwali 2019: Do these upay and totke to successful life and career and money | Diwali 2019: दिवाली पर ये 5 टोटके चमका देंगे आपकी किस्मत

Diwali 2019: दिवाली पर ये 5 टोटके चमका देंगे आपकी किस्मत

Highlightsदेश भर में आज दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है। दिवाली के दिन लोग घरवालों या दोस्तों के साथ मिलकर जुआं खेलते हैं।

देश भर में आज दिवाली का त्योहार खुशियों और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लोग ना सिर्फ अपने परिवार वालों के साथ दीपोत्सव मना रहे हैं बल्कि भगवान गणेश और लक्ष्मी मां की पूजा भी करेंगे। मान्यता है कि इस दिन प्रभु श्रीराम, लंकापति रावण का वध करके वापिस अयोध्या लौटे थे। जिसके बाद लोगों ने दीये जलाकर उनका स्वागत किया था।

दीपों के इस त्योहार की तैयारी कितने ही दिन पहले से लोग शुरू कर देते हैं। घर को सजाना हो या उसको रेनोवेट करना हो लोग दिवाली का इंतजार करते हैं। मान्यता है कि इस दिन लक्ष्मी मां की पूजा करने से लोगों को धन का लाभ होता है। साथ ही इस दिन कुछ उपाय करने से जीवन भर पैसों की तंगी नहीं होती है। 

वहीं दिवाली की रात मामूली से कुछ टोटके करके आप अपनी सोयी हुई किस्मत को बदल सकते हैं। आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें करके आपके लिए शुभ हो सकता है।

दिवाली के दिन समृद्धि के लिए करें ये आसान से 5 उपाय

1. दिवाली के दिन सुबह स्नान आदि करके मां लक्ष्मी के मंदिर जरूर जाएं और उन्हें पोशाक अर्पित करें। गुलाब की खुशबू वाली अगरबत्ती जलाएं और मां लक्ष्मी की पूजा करें। इससे धन की प्राप्ति का मार्ग खुलेगा।

2. दिवाली की रात लक्ष्मी पूजन के बाद नौ गोमती चक्र उस जगह पर रखें जहां अपने पैसे और कीमती समान रखते हों। इससे आपके घर में साल भर समृद्धि रहेगी। मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से पैसों की कोई कमी नहीं होगी।

3. दिवाली से कार्तिक अमावस्य तक आप किसी जरूरतमंद या किसी दिव्यांग को भर पेट खाना खिलाएं। इससे आपके धन और वैभव में तेज आएगा।

4. बनता काम हमेशा बिगड़ जाता है तो इस दिवाली लक्ष्मी पूजन के बाद उनकी प्रतिमा पर थोड़ी सी चने की दाल छिड़के। बाद में उन सभी दानों को पीपल के पेड़ पर समर्पित करें। इससे आपको सफलता मिलेगी।

5. दिवाली की रात साबुत फिटकरी का एक टुकड़ा अपने घर के चारों ओर घुमाएं और किसी चौराहे पर जाकर उसे उत्तर की दिशा की तरफ फेंक दें। इससे धन लाभ में वृद्धि होगी।

Web Title: Diwali 2019: Do these upay and totke to successful life and career and money

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे