धनतेरस 2018: इन 2 राशि के लोग भूल से भी ना खरीदें सोना, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर

By मेघना वर्मा | Published: November 2, 2018 11:29 AM2018-11-02T11:29:16+5:302018-11-02T11:29:16+5:30

Dhanteras Festival Special Astrology Prediction to Purchase Gold: धनतेरस पर सोना खरीदना शुभ और गुड लक माना गया है। लोग लक्ष्मी के प्रतीक के रूप में भी सोना खरीद कर लाते हैं।

dhanteras 2018: gold purchasing is not auspicious for all | धनतेरस 2018: इन 2 राशि के लोग भूल से भी ना खरीदें सोना, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर

धनतेरस 2018: इन 2 राशि के लोग भूल से भी ना खरीदें सोना, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर

इस साल 5 नवंबर को धनतेरस पड़ रहा है। इस मौके पर हर कोई मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहता है। हर कोई चाहता है कि मां लक्ष्मी किसी ना किसी रूप में उनके घर आएं और बस जाएं। शायद इसीलिए धनतेरस के दिन लोग खरीदारी करते हैं। इस दिन ज्यादातर लोग सोने का सामान खरीदते हैं।

मगर क्या आप जानते है कि हर किसी को सोना सूट नहीं करता। जी हां कुछ ऐसे राशि के लोग भी हैं जिनके लिए सोना खरीदना शुभ के बजाय अशुभ हो जाता है। आज हम उन्हीं राशियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें इस धनतेरस सोना खरीदने से बचना चाहिए।  

धनतेरस पर सोना खरीदना शुभ और गुड लक माना गया है। लोग लक्ष्मी के प्रतीक के रूप में भी सोना खरीद कर लाते हैं। ज्योतिष में भी सोना खरीदना महत्वपूर्ण माना गया है। मगर सोना अगर नुकसान करें तो बहुत सी दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं। 

ये चार राशि वालें कतई ना खरीदें सोना

वृष, मिथुन, कन्या और कुंभ राशि वालों के लिए सोना खरीदना उत्तम नहीं माना जाता। इन राशि वालों को धनतेरस के दिन सोना खरीदने से बचना चाहिए। मान्यता है कि धनतेरस के दिन सोना खरीदने से इनके साथ कुछ अपशगुन हो सकता है। 

तुला और मकर राशि के लोग किसी और धातु की करें खरीदारी

तुला और मकर राशि के लोगों के लिए सोना खरीदना बिल्कुल शुभ नहीं होता। इस धनतेरस भूलकर भी इस राशि के लोग सोना ना खरीदें। अगर खरीदना है तो किसी अन्य धातु की चीजें खरीदें। 

इन राशियों पर पड़ता हैं मध्यम प्रभाव

वृश्चिक और मीन राशि वालों पर सोना खरीदने का मध्यम प्रभाव पड़ता है। इनके लिए सोना खरीदना ना तो ज्यादा शुभ होता और ना ही ज्यादा अशुभ। तो इस राशि के लोग चाहें तो इस धनतेरस को सोना खरीद सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- धनतेरस 2018: धन में वृद्धि और सेहत में चाहते हैं सुधार तो इस धनतेरस करिए ये आसान से 4 उपाय

दिवाली 2018: जानिए क्यों दिवाली और धनतेरस पर खरीदा जाता है सोना, खरीदारी से पहले ध्यान दें ये बातें

उत्तम होता है इन लोगों को लिए सोना खरीदना

मेष, कर्क, सिंह और धनु राशि वालों के लिए सोना खरीदना उत्तम और सबसे अच्छा माना गया है। धनतेरस के दिन सोना खरीदना इनके लिए शुभफलदायी होता है। इन राशि वालों को धनतेरस के दिन सोना जरूर खरीदना चाहिए।

English summary :
Dhanteras Festival Special Astrology Prediction to Purchase Gold as per Zodiac Sign


Web Title: dhanteras 2018: gold purchasing is not auspicious for all

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे