सावन में वैद्यनाथ धाम और वासुकीनाथ मंदिर खोलने के लिए भाजपा सांसद पहुंचे न्यायालय के दर पर

By गुणातीत ओझा | Published: June 25, 2020 06:47 PM2020-06-25T18:47:38+5:302020-06-25T18:47:38+5:30

BJP MP reached court to open Vaidyanath Dham and Vasukinath Temple in Sawan | सावन में वैद्यनाथ धाम और वासुकीनाथ मंदिर खोलने के लिए भाजपा सांसद पहुंचे न्यायालय के दर पर

सावन में वैद्यनाथ धाम में कांवड़ यात्रा की अनुमति के लिए भाजपा सांसद ने कोर्ट से लगाई गुहार।

Highlightsसांसद ने कांवड़ यात्रा और दर्शन के लिए मंदिर के कपाट आम लोगों के लिए खोलने का कोर्ट से आग्रह किया है।यहां पूरे देश से लाखों श्रद्धालु हर साल सावन में कांवड़ लेकर भगवान शिव का जलाभिषेक करने आते हैं।

रांची। पवित्र श्रावण मास में देवघर के वैद्यनाथ धाम और वासुकीनाथ मंदिर खोलने के लिए सांसद निशिकांत दूबे ने झारखंड उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की है। भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने न्यायालय से श्रावन (सावन) और भाद्र (भादो) मास में यहां कांवड़ यात्रा और दर्शन के लिए मंदिर के कपाट आम लोगों के लिए खोलने का निर्देश देने का आग्रह उच्च न्यायालय से किया है। याचिका में कहा गया है कि वैद्यनाथ धाम और वासुकीनाथ मंदिर हिन्दुओं का एक प्रमुख तीर्थ स्थल है।

यहां पूरे देश से लाखों श्रद्धालु हर साल सावन में कांवड़ लेकर भगवान शिव का जलाभिषेक करने आते हैं। मंदिर में नियमित पूजा भी होती है। इस कारण धार्मिक यात्रा के महत्व को देखते हुए मंदिर को खोला जाना चाहिए। याचिका में कहा गया है कांवड़ यात्रा पर आज तक कभी रोक नहीं लगी है। प्राकृतिक आपदा और 19 वीं सदी में हैजा जैसी महामारी में भी मंदिर में पूजा होती थी और कांवड़ यात्रा जारी थी।

याचिका में पुरी की जगन्नाथ रथयात्रा को कुछ शर्तों के साथ जारी रखने के उच्चतम न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए कांवड़ यात्रा जारी रखने और दोनों मंदिर भक्तों के लिए खोलने का आग्रह न्यायालय से किया गया है। गोड्डा के भाजपा सांसद दूबे ने बताया है कि उनकी याचिका शीघ्र ही सुनवाई के लिए न्यायालय के समक्ष लिये जाने की संभावना है।

Web Title: BJP MP reached court to open Vaidyanath Dham and Vasukinath Temple in Sawan

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे