लाइव न्यूज़ :

सर्वे: 68 प्रतिशत लड़के, लड़कियों की इस आदत से हैं दुखी, इससे कमजोर पड़ता है रिश्ता

By गुलनीत कौर | Published: January 20, 2018 1:54 PM

एक मैट्रिमोनी वेबसाइट द्वारा किए गए सर्वे में लड़कों को कैसी लड़कियां पसंद हैं, इससे संबंधित खुलासे किए गए हैं।

Open in App

भूल से भी कभी अपने पार्टनर की तुलना अपने पिता से ना करें, ऐसा हम नहीं बल्कि हाल ही में हुए एक शोध का कहना है। प्रसिद्ध भारतीय मैट्रिमोनी वेबसाइट 'भारत मैट्रिमोनी' द्वारा 'नॉट माय टाइप' नाम की स्टडी की गई जिसके परिणाम अनुसार 68 प्रतिशत प्रतिभागियों का कहना था कि महिलाओं को अपने पार्टनर की तुलना अपने पति से नहीं करनी चाहिए। ऐसा करके वे अपने पार्टनर का दिल दुखाती हैं।  

भारत मैट्रिमोनी की इस स्टडी में कुल 800 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।  स्टडी में सभी से कुछ सवाल किए गए, जैसे कि 'अगर लड़की आपकी तुलना अपने पिता से करे तो क्या यह ठीक है', 'क्या आप ऐसे पार्टनर के साथ खुश रहेंगे जो छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दे', 'क्या इमोशनल पार्टनर आपकी पसंद है'।  इस तरह के कुल 10सवाल स्टडी का हिस्सा थे।  

इन सभी सवालों में से सबसे अधिक रिस्पांस फीमेल पार्टनर द्वारा मेल पार्टनर की अपने पिता से तुलना करने वाले सवाल पर आया।  जिसके अनुसार 68 प्रतिशत प्रतिभागियों का कहना था कि कभी भी पार्टनर की तुलना पिता से नहीं की जानी चाहिए। ऐसा कर मेल पार्टनर को दुःख होता है और यह रिश्ते को भी कमजोर बनाता है।  

इसके अलावा 54 प्रतिशत में से 28 प्रतिशत लड़कियों ने कहा कि शादी के बाद लड़के में कुछ बदलाव लाना सही है, जबकि 46 प्रतिशत लड़कों ने इसपर ऐतराज जताया है।  80 प्रतिशत प्रतिभागियों को लंबे समय तक फोन पर व्यस्त रहने वाली लड़कियां नहीं पसंद।  इसमें 58 प्रतिशत लड़कियां भी शामिल हैं।  

भारत मैट्रिमोनी ने यह स्टडी विशेष रूप से लड़कों के लिए थी कि उन्हें किस तरह की लड़की पसंद है।  इस स्टडी के अलावा वेबसाइट ने लड़कियों के लिए भी ऐसे ही सर्वे किया था जिसमें सभी से पूछा गया कि लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं।  

फोटो: पी एक्स हियर

टॅग्स :रिलेशनशिपशादीलाइफस्टाइल
Open in App

संबंधित खबरें

रिश्ते - नातेरिलेशनशिप में हैं तो इन 5 संकेतों से जानें आपका पार्टनर आपको धोखा देगा या शादी करेगा

रिश्ते - नातेप्यार में रोमांटिक नहीं होते हैं 'ए' अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग

रिश्ते - नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेRelationship Tips: टूटने की कगार पर है आपका रिश्ता? ये 5 तरीकों से बचाएं रिलेशनशिप

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया

रिश्ते नातेRose Day 2024: सिर्फ रोज नहीं, इन चीजों से भी पार्टनर को करें खुश; यादगार रहेगा आज का दिन