रिलेशनशिप में इंटिमेसी की इच्छा को प्रभावित कर सकती हैं ये चीजें, रिश्ते पर पड़ सकता है बुरा असर

By मनाली रस्तोगी | Published: November 18, 2022 05:08 PM2022-11-18T17:08:07+5:302022-11-18T17:08:14+5:30

अक्सर जैसे-जैसे डेटिंग के समय चीजें आगे बढ़ती हैं लोग अधिक प्रतिबद्ध होते जाते हैं तो इस दौरान प्यार और गहरा होता जाता है। इस बीच कपल्स के बीच इंटिमेसी भी मजबूत होती है, लेकिन जरूरी नहीं कि हमेशा ऐसा ही हो।

things that might impact the desire for intimacy in relationship | रिलेशनशिप में इंटिमेसी की इच्छा को प्रभावित कर सकती हैं ये चीजें, रिश्ते पर पड़ सकता है बुरा असर

रिलेशनशिप में इंटिमेसी की इच्छा को प्रभावित कर सकती हैं ये चीजें, रिश्ते पर पड़ सकता है बुरा असर

Next

अक्सर जैसे-जैसे डेटिंग के समय चीजें आगे बढ़ती हैं लोग अधिक प्रतिबद्ध होते जाते हैं तो इस दौरान प्यार और गहरा होता जाता है। इस बीच कपल्स के बीच इंटिमेसी भी मजबूत होती है, लेकिन जरूरी नहीं कि हमेशा ऐसा ही हो। यहां कुछ चीजों के बारे में बताया जा रहा है जिनकी वजह से रिलेशनशिप में इंटिमेसी को प्रभावित कर सकती हैं।

तनाव

जब हम तनावग्रस्त, अभिभूत महसूस कर रहे हों या जैसे हमारे पास इंटिमेसी के लिए क्षमता या गति नहीं है।

बहुत करीब होना

हम अंतरंग संबंधों में घनिष्ठता चाहते हैं, हालांकि, कुछ लोगों के लिए, यह बहुत निकटता है जिसके परिणामस्वरूप इच्छा कम हो जाती है। उस इच्छा के बने रहने के लिए हमें अलगाव की भावना की आवश्यकता है। 

रूटीन

शुरुआती दिनों में यह अक्सर बहुत ही रोमांचक और अप्रत्याशित होता है। जब दिनचर्या शुरू हो जाती है, तो हम अक्सर इच्छा में कमी का अनुभव करते हैं लेकिन ऐसा होना जरूरी नहीं है।

टकराव

बहुत अधिक टकराव होने और अपने साथी के प्रति नाराजगी या अवमानना ​​​​करने से उनके प्रति इच्छा की भावना कम हो सकती है।

Web Title: things that might impact the desire for intimacy in relationship

रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे