लाइव न्यूज़ :

Breakup: खुद से हो गई है नफरत या पार्टनर से लगता है डर, रिलेशनशिप में दिखे ये 5 साइन तो जल्द कर लीजिए ब्रेकअप

By मेघना वर्मा | Published: April 24, 2020 4:14 PM

हम अपने पार्टनर की सारी गलतियों को या उनकी सारी हरकतों को इसलिए भी इग्नोर करते चले आते हैं क्योंकि हमें लगता है वो धीरे-धीरे बदला जाएगा।

Open in App
ठळक मुद्देएक रिश्ते में खट्टी-मीठी सारी यादें होनी चाहिए। क रिश्ते में दो लोग बंधे होते हैं। इसलिए दोनों की पसंद और नापसंद सामने वाले को सुननी पड़ती है।

हर कोई चाहता है कि उनका रिश्ता अच्छा चले। उनके और उनके पार्टनर के बीच में कभी किसी तरह की प्रॉब्लम ना आए। प्यार के इस रिश्ते को निभाने के लिए लोग हर संभव तरीके से अपना बेस्ट देते हैं मगर फिर भी कहीं ना कहीं लोगों का रिश्ता ठीक ट्रैक पर नहीं चल पाता। 

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो रिश्ते में आने के बाद बहुत खुश होते हैं। उनकी लाइफ में सब कुछ परफेक्ट चलता है मगर धीरे-धीरे टाइम के साथ सबकुछ चेंज हो जाता है। लोगों को अपने ही रिश्ते में घुटन सी होने लगती है। कुछ इस बात को अपने पार्टनर के साथ डिस्कस करते हैं वहीं कुछ खुद में ही दुखी रहते हैं। 

कुछ लोगों को ये समझ ही नहीं आता कि उनका रिश्ता किस स्टेज पर पहुंच गया। मगर कुछ साइन्स ऐसे हैं जिन्हें पहचान कर आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि आप इस रिश्ते में खुश नहीं है और आपको ब्रेकअप कर लेना चाहिए-

1. जब आप खुद से करने लगे नफरत

अक्सर रिलेशनशिप में आपका रवैया बदल जाता है। आप खुद के अंदर बदलाव फील करते हैं। अगर ये बदलाव आपको खुशी देते हैं तो ये पॉजिटिव साइन है। मगर यही बदलाव आपको, खुद से ही नफरत करा दें तो समझिए आप गलत रिलेशनशिप में हैं। ये मूव ऑन का टाइम है।

2. जब खुशी में भी पार्टनर को सोच कर दुखी हो जाएं आप

अक्सर जब आप अपने दोस्तों के साथ हों या फैमिली के साथ अकेले टाइम स्पेंड कर रहे हों और अचानकर से अपने पार्टनर को याद कर आप दुखी हो जाएं। जब वापिस घर लौटने का ख्याल आपके मन में एक्साइटमेंट की जगह डर का हो जाए तो ये आपके रिश्ते के लिए खतरे की घंटी है। 

3. जब आप हर बार ये उम्मीद करें कि आपका पार्टनर चेंज हो जाएगा

अक्सर हम अपने पार्टनर की सारी गलतियों को या उनकी सारी हरकतों को इसलिए भी इग्नोर करते चले आते हैं क्योंकि हमें लगता है वो धीरे-धीरे बदला जाएगा। अगर आप भी अपने पार्टनर से समय के साथ बदलने या उनके चेंज होने की उम्मीद कर रहे हैं तो आपको अपने रिश्ते के बारे में फिर से सोचना चाहिए।

4. जब सिर्फ अच्छी यादों को ही जकड़ कर रखें हो आप

एक रिश्ते में खट्टी-मीठी सारी यादें होनी चाहिए। लेकिन अगर आपके पास सिर्फ लड़ाई-झगडें और वॉयलेंस की यादें हैं। जिसे छिपाने के लिए आप बहुत पुरानी थोड़ी बहुत अच्छी यादों से जुड़ी है तो भी आपको इस रिश्ते के बारे में दोबारा सोचना चाहिए।

5. जब अपने पार्टनर से डरने लगे हों आप

एक रिश्ते में दो लोग बंधे होते हैं। इसलिए दोनों की पसंद और नापसंद सामने वाले को सुननी पड़ती है। मगर फिर भी आप सामने वाले की हां में हां सिर्फ इसलिए मिलाते हैं कि आप उनसे डरते  हैं तो ये आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं। बेहतर होगा आप इस रिश्ते को यहीं खत्म कर दें।

टॅग्स :ब्रेकअपरिलेशनशिप टिप्सरिलेशनशिप
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: जान्हवी कपूर ने शिखर पहाड़िया के साथ रिलेशनशिप पर लगाई मुहर! बॉयफ्रेंड के नाम वाला नेकलेस पहने आईं नजर, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेपार्टनर के साथ करें ड्रिंक... लंबी होगी उम्र, रहेंगे खुशहाल, रिसर्च में दावा

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेRose Day 2024: 'रोज डे' से शुरू हो रहा प्यार का सप्ताह, ऐसे कराए अपने पार्टनर को स्पेशल फील

रिश्ते नातेNational Boyfriend Day 2023: बॉयफ्रेंड डे पर इन खूबसूरत मैसेज को भेजकर करें प्यार का इजहार

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया

रिश्ते नातेRose Day 2024: सिर्फ रोज नहीं, इन चीजों से भी पार्टनर को करें खुश; यादगार रहेगा आज का दिन

रिश्ते नातेValentine's Week: रोज डे से होती है वैलेंटाइन वीक की शुरुआत , वैलेंटाइन डे पर समाप्त, देखें पूरी लिस्ट

रिश्ते नातेRaksha Bandhan 2023: राखी की रस्म के दौरान भाइयों को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें सबकुछ