Hug Day 2020: आपका Hug स्टाइल खोलता है आपके रिलेशनशिप की पोल, पांचवा वाला होता है सबसे खराब

By मेघना वर्मा | Published: February 9, 2020 07:12 AM2020-02-09T07:12:15+5:302020-02-09T07:12:15+5:30

जब आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे को दूर से गले लगाते और दोनों के बीच में अच्छा खासा गैप होता है तो इसे लंदन बृज हग बोलते हैं।

Hug Day special what hugs could tell you about your relationship in hindi | Hug Day 2020: आपका Hug स्टाइल खोलता है आपके रिलेशनशिप की पोल, पांचवा वाला होता है सबसे खराब

Hug Day 2020: आपका Hug स्टाइल खोलता है आपके रिलेशनशिप की पोल, पांचवा वाला होता है सबसे खराब

Highlightsकिसी को गले लगाकर आप अपने प्यार का इजहार करते हैं।किसी के गले लगकर आप अपनी जिंदगी की गति को कुछ लम्हों के लिए थाम लेते हैं।

वैलेंटाइन वीक का छठवां दिन हग डे के रूप में मनाया जाता है। कहते हैं किसी को गले लगाने से सारे गिले-शिकवे दूर हो जाते हैं। अगर आप दुखी हैं तो भी आप किसी को गले लगाकर अपना दुख साझा कर सकते हैं अगर आप खुश हैं तब भी आप खुश होकर अपनी खुशी बांट सकते हैं। गले लगाना किसी भी रिश्ते में बेहद खास होता है, मगर प्यार के रिश्ते में इसकी अलग अहमियत होती है। 

किसी को गले लगाकर आप अपने प्यार का इजहार करते हैं। किसी के गले लगकर आप अपनी जिंदगी की गति को कुछ लम्हों के लिए थाम लेते हैं। वहीं किसी का गले लगना आपको बेहद प्यारा भी लगता है मगर क्या आप जानते हैं कि आपकी गले लगने की स्टाइल आपके रिश्ते के कई राज भी खोलती है। 

आइए आज हम आपको बताते हैं कि आपकी गले लगने की स्टाइल आपके रिश्ते के बारे में क्या कहती है। 

1. पीछे से गले लगना

अगर आप अपने पार्टनर को पीछे से गले लगाते हैं तो ये इस बात को दर्शाता है कि आप उन्हें प्रोटेक्ट करने के लिए जिंदगी भर के लिए तैयार हैं। अगर आपको पीछे से गले लगाने वाला पार्टनर मिल जाए तो खुद को लकी समझिएगा। ऐसे लोग किसी भी जिम्मेदारी को लेने में पीछे नहीं हटते।

2. कमर पकड़कर लगाते हैं आपको गले

अगर आपका पार्टनर आपकी कमर पर हाथ रखकर आपको गले लगाता हो तो अभी भी उसने अपनी फीलिंग आपको नहीं बताई है। ऐसे लोग आपके साथ सबसे ज्यादा समय बिताना चाहते हैं। ऐसे लोग केयरफुल होते हैं और आपके दीवाने भी।

3. सीने में छिपा लेते हैं अपना मुंह

ऐसा हग आपके बीच की दोस्ती को दिखाता है। ऐसा हग ये शो करता है कि सामने वाला आपकी बेहद केयर करता है।अगर आपका पार्टनर भी ऐसा है तो समझिए कि वो आपका सबसे अच्छा दोस्त भी है। 

4. जब आप दोनों देखें एक-दूसरे की आंखों में

इस हग की स्टाइल में आपके पार्टनर के जेंटल स्वभाव को दिखाती है। अगर आप दोनों भी एक-दूसरे की आंखों में देखकर हग करते हैं तो ये आपके डीप कनेक्शन को दिखाता है। ये बताता है कि आपका पार्टनर आपकी कितनी वैल्यू करता है। 

5. लंदन बृज हग

जब आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे को दूर से गले लगाते और दोनों के बीच में अच्छा खासा गैप होता है तो इसे लंदन बृज हग बोलते हैं। इस हग से पता चलता है कि आप और आपका पारेटनर दोनों ही एक-दूसरे के लिए बिल्कुल सीरियस नहीं है। इसलिए ऐसा हग बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता। 

6. लम्बा हग

जब आपका पार्टनर आपको लम्बे समय के लिए हग करें तो समझिए वो आपको हर सिचुएशन में सपोर्ट करता है। जब आपको उनकी जरूरत होती है वो आपके साथ होते हैं। वो आपके दुख आपके सुख सब में आपके साथ रहेंगे। 

7. नॉटी हग

अगर आपका पार्टनर आपको नॉटी तरह से हग करता है तो आप समझिए आप रिलेशनशिप के नए स्टेज पर हैं। अगर आपका ये रिश्ता लम्बे समय तक चल गया तब तो सही है वरना इस रिश्ते से जितनी जल्दी दूरी बना लें उतना अच्छा। ऐसे लोग फर्ल्ट करने से कभी पीछे नहीं होते।

Web Title: Hug Day special what hugs could tell you about your relationship in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे