Relationship: जब टूट रहा हो आपका रिश्ता तो पार्टनर के साथ मिलकर जरूर करें ये 5 काम, शायद बन जाए बात!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 22, 2020 10:13 AM2020-02-22T10:13:12+5:302020-02-22T10:13:12+5:30

एक रिश्ते को बचाने के लिए आप जो भी कर सकते हैं जरूर करें। प्यार के रिश्ते बड़ी मुश्किल से बनते हैं इसलिए इन्हें निभाना भी जरूरी होता है।

how to save your relationship from a breakup | Relationship: जब टूट रहा हो आपका रिश्ता तो पार्टनर के साथ मिलकर जरूर करें ये 5 काम, शायद बन जाए बात!

Relationship: जब टूट रहा हो आपका रिश्ता तो पार्टनर के साथ मिलकर जरूर करें ये 5 काम, शायद बन जाए बात!

Highlightsआपने अभी तक जो-जो भी अच्छी मेमोरी शेयर की है उसे भी याद जरूर करें। आप उनसे बहुत प्यार करते हैं मगर इस बात को जब तक कहेंगे नहीं उन्हें कैसे पता चलेगा।

प्यार का रिश्ता बेहद खास होता है। जब आप किसी के प्यार में होते हैं तो उसका एहसास बहुत अच्छा होता है। प्यार का रिश्ता थोड़ा खट्टा और थोड़ा मीठा होता है। इसमें प्यार की मिठास तो होती है साथ ही झगड़े के छीटें भी होते हैं, मगर इसका ये मतलब नहीं कि लोग झगड़ो के चलते अपने रिश्ते को ही खत्म कर दें। अगर ऐसी नौबत आती भी है तो आपको अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश करनी चाहिए कि ये रिश्ता खत्म ना हो।

एक रिश्ते को बचाने के लिए आप जो भी कर सकते हैं जरूर करें। प्यार के रिश्ते बड़ी मुश्किल से बनते हैं इसलिए इन्हें निभाना भी जरूरी होता है। अगर आपके रिश्ते की भी टूटने की नौबत आ गई है तो आप कुछ आखिरी कोशिशों में इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। क्या पता आपका रिश्ता भी बच जाए।

1. करें बात

कहते हैं हर बात का हल बात करने से निकल जाता है। इसलिए अगर आपका रिश्ता भी आखिरी पड़ाव पर है तो कोशिश करें अपने पार्टनर से बात करें। अपने और उनके बीच की समस्या को सुलझाने के लिए बात जरूर करें। हो सकता है इस बात से सारी चीजें हल हो जाए।

2. प्रॉब्लम बताएं नहीं सुनें भी

हमेशा अपनी कहना सही नहीं बल्कि अपने सामने वाली की सुनें भी। आपकी शिकायतों की पोटली भरी हुई है मगर सामने वालेकी बात जरूर सुनें। हो सकता है इसी से आपके बीच की समस्या खत्म हो जाए। सामने वाले से शिकायत हो तो उसे कहे और उनकी सुनें भी।

3. प्यार का इजहार करें

आप उनसे बहुत प्यार करते हैं मगर इस बात को जब तक कहेंगे नहीं उन्हें कैसे पता चलेगा। इसलिए अपने प्यार का इजहार उनसे जरूर करें। प्यार का इजहार आपको उनके करीब लेकर जाएगा हो सकता है कुछ बात बन जाए।

4. अपनी अच्छी यादों को साझा करें

अपने झगड़ो को थोड़ी देर के लिए किनारे करें। आपने अभी तक जो-जो भी अच्छी मेमोरी शेयर की है उसे भी याद जरूर करें। आपका हनीमून हो या पहली डेट। कोई ट्रिप हो या आपका कंफर्ट मोमेंट। वो सिचुएशन कुछ भी हो सकती है मगर अपने अच्छे समय को याद करके आप अपने रिश्ते को बचा सकते हैं।

5. कुछ समय दें

अगर इतनी सारी चीजों से भी बात नहीं बन रही तो खुद को और पार्टनर को कुछ समय जरूर दें। इससे पहले की सबकुछ खत्म हो जाए अपने और पार्टनर को समय जरूर दें। कुछ समय बाद एक-दूसरे से बात करने की कोशिश करें शायद बातें सही हो जाए। 

Web Title: how to save your relationship from a breakup

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे