3 सीक्रेट टिप्स से जानिए लड़की कर रही है आपसे फ्लर्ट, गलती से भी ना करें ये 1 काम

By मेघना वर्मा | Published: March 18, 2020 07:25 AM2020-03-18T07:25:09+5:302020-03-18T07:25:09+5:30

कोई भी आपसे तभी इमोशनल होगा या खुलकर अपनी निजी जिंदगी की सारी बातें साझा करेगा जब वो आपको अपने बहुत करीब समझता हो।

how to know that girl is interested in you or flirting with you in hindi | 3 सीक्रेट टिप्स से जानिए लड़की कर रही है आपसे फ्लर्ट, गलती से भी ना करें ये 1 काम

3 सीक्रेट टिप्स से जानिए लड़की कर रही है आपसे फ्लर्ट, गलती से भी ना करें ये 1 काम

Highlightsमहिलाओं को उपनाम से बुलाना पसंद होता है।लड़कियों का लड़कों से फ्लर्ट करना कोई आश्चर्य की बात नहीं।

फ्लर्ट करना सिर्फ लड़को को नहीं आता लड़कियां भी इसमें माहिर होती हैं। आज कल की लड़कियां इतनी खुले दिल की होती हैं कि अपने दिल की बातें साफ-साफ कह देती हैं। कुछ ऐसी भी होती हैं जो लड़कों से फ्लर्ट करने और उन्हें प्रपोज करने में पीछे नहीं हटती। वहीं ज्यादातर पुरुषों को समझ नहीं आता कि लड़कियां उनसे फ्लर्ट कर रही हैं या नहीं?

लड़कियों का लड़कों से फ्लर्ट करना कोई आश्चर्य की बात नहीं। हजारों पुरुष इस बात पर संशय में रहते हैं कि उनकी महिला मित्र उनसे इशारों-इशारों में दिल की बातें कह रही हैं या सिर्फ अच्छी दोस्त हैं। हलांकि कुछ टिप्स को समझकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि वो आपसे फ्लर्ट कर रही हैं या नहीं।

आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ सीक्रेट टिप्स-

1. जब ज्यादा इमोशनल होने का मिले संकेत

कोई भी आपसे तभी इमोशनल होगा या खुलकर अपनी निजी जिंदगी की सारी बातें साझा करेगा जब वो आपको अपने बहुत करीब समझता हो। जब वो जानता हो कि आप उसकी हर संभव मदद करेंगे या उनका साथ देंगे। लड़कियां कुछ ज्यादा ही इमोशनल होती हैं मगर अपनी निजी जिंदगी की सबसे निजी बात अगर वो आपको बताने लगें तो समझिए वो आपके बहुत करीब हैं। आपको अपने दिल के बहुत पास मानती हैं।

2. जब इशारों को समझने लगे

ये चीजें तभी होती है जब आप बहुत ज्यादा अच्छे दोस्त हों या आपके बीच कमाल की केमेस्ट्री हो। जब किसी तीसरे आदमी के सामने आप दोनों के बीच इशारों-इशारों में बातें होने लगे। या आपकी कही हुई कुछ अटपटी बातों का मतलब सिर्फ वहीं निकाल पाएं तो समझिए वो आपको अपने दिल के पास समझती हैं।

3. जब निक नेम से बुलाने लगें आपको

महिलाओं को उपनाम से बुलाना पसंद होता है। अगर वो आपको निक नेम से बुलाती हैं या उपनाम से बुलाती हैं तो समझिए कहीं ना कहीं वो आपको पसंद करती हैं। कहीं ना कहीं वो आपकी पर्सनैलिटी से प्रभावित हैं। मगर इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं कि वो आपसे फ्लर्ट कर रही हैं इसलिए जब तक वो अपनी बात साफ-साफ ना कहें तब तक कुछ अपने से अज्यूम ना करें।

ना करें ये काम

अगर कोई लड़की आपसे फ्लर्ट करती है या आपको बहुत अच्छी दोस्त समझती है तो भी अपनी सीमाओं को समझना आपके लिए जरूरी है। गलती से भी इस हंसी-मजाक के चक्कर में लड़की से टची होने की कोशिश ना करें। हो सकता है आपकी ये हरकत उन्हें पसंद ना आएं। ये भी संभव हैं कि वो आपसे इस हरकत के लिए नाराज हो जाएं और कभी बात ना करें। इसलिए टची होना आपके लिए सही नहीं।

Web Title: how to know that girl is interested in you or flirting with you in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे