इस फ्रेंडशिप डे दोस्त को करें खुश, जानें 10 तोहफे जो आपके बजट में आते हैं

By गुलनीत कौर | Published: August 3, 2018 11:31 AM2018-08-03T11:31:34+5:302018-08-04T15:42:20+5:30

Friendship days 2018 gift ideas: अगर दोस्त पढ़ाकू किस्म का है तो पेन-डायरी गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन है। या फिर जल्द ही उसका कहीं इंटरव्यू है, तब भी इस तरह का गिफ्ट देना उसे पसंद आएगा।

Friendship Day 2018: 10 affordable gifts you can gift your friend | इस फ्रेंडशिप डे दोस्त को करें खुश, जानें 10 तोहफे जो आपके बजट में आते हैं

Friendship days 2018 gift ideas | इस फ्रेंडशिप डे दोस्त को करें खुश, जानें 10 तोहफे जो आपके बजट में आते हैं

5 अगस्त को दोस्ती का सबसे बड़ा दिन फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। यह दिन दुनिया भर के दोस्तों के लिए काफे एखास होता है। उम्र कोई भी हो, पुरुष हो या महिलाएं, बच्चे हो या बूढ़े, सभी के लिए दोस्ती का रिश्ता बेहद खास होता है। और इसदिन को दुनिया के कई हिस्सों में अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है। तो अगर आप भी इस साल इसदिन को खास बनाना चाहते हैं और अपने दोस्त को कोई गिफ्ट देना चाहते हैं तो हम आपको 10 बजट में आने वाले तोहफों के बारे में बताएंगे:

1. ई-कार्ड

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट हैं जिसपर ग्रीटिंग कार्ड बन जाते हैं। इसपर आप अपना मैसेज, दोस्त का नाम, अपना नाम डालकर ई-मेल या चैट एप पर ग्रीटिंग को भेज सकते हैं। ई-कार्ड भेजने वाली अमूमन वेबसाइट फ्री होती हैं। यानी कोई पैसा नहीं लगेगा।

2. सब्सक्रिप्शन

अगर आपके फ्रेंड को ऑनलाइन मूवी, सीरीज देखने का शौक है तो उन्हें नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, ज़ी 5, आदि चीजों का सब्सक्रिप्शन तोहफे के रूप में दिलाएं। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

3. चॉकलेट

आप अपने दोस्त को अच्छी तरह जानते हैं तो उनके टेस्ट के बारे में बहे मालूम होगा। तो उनकी पसंद की चॉकलेट लें और उन्हें गिफ्ट कर दें। चॉकलेट महंगी ही हो यह जरूरी नहीं।

4. पेन-डायरी

अगर दोस्त पढ़ाकू किस्म का है तो पेन-डायरी गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन है। या फिर जल्द ही उसका कहीं इंटरव्यू है, तब भी इस तरह का गिफ्ट देना उसे पसंद आएगा।

5. पौधे

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए आजकल मार्किट में ऐसे कई पौधों की डिमांड बढ़ गई हैं जिन्हें यदि घर में रखा जाए तो घर के अन्दर की हवा प्रदूषण से बची रहती है। इस तरह का पौधा दोस्त को गिफ्ट करें। वह आपके केयरिंग स्वभाव से खुश हो जाएगा।

Friendship Day 2018: इसी हफ्ते है दोस्ती का सबसे बड़ा दिन, जानें क्यों अगस्त के पहले रविवार को ही मनाते हैं इसे

6. एक्सेसरीज

अगर दोस्त लड़की है तो उसे किसी भी तरह की जूलरी गिफ्ट कर सकते हैं। जो सस्ती भी आती हो। गोफ्त शॉप पर आपको सत्सी और अच्छी जूलरी आसानी से मिल जाएगी।

7. टेडी

लड़कियों को टेडी भी पसंद आता है। या किसी भी तरह का सॉफ्ट टॉय आप ले सकते हैं। सॉफ्ट टॉय बजट में आ जाते हैं।

8. मूवी टिकट

आजकल ऑनलाइन मूवी टिकट खरीदने के कई तरह के ऑफर चलते रहते हैं। दोस्त की पसंद की आने वाली फिल्म की टिकट लें और उसे गिफ्ट कर दें। यह गिफ्ट आपके बजट में तो होगा ही, दोस्त को पसंद भी आएगा।

9. टेक एक्सेसरीज

लड़कों को अगर काम की चीजें गिफ्ट की जाएं, तो उन्हें ज्यादा खुशी मिलती है। पेन ड्राइव, मोबाइल फोन मेमोरी कार्ड, आदि चीजें 200 से 300 रुपये में आसानी से ऑनलाइन मिल जाती हैं।

10. गिफ्ट कार्ड

ये एक ऐसा ऑप्शन है जिसका आजकल काफी चलन हो गया है। आप अपने पसंद के अमाउंट का पैसा डालें और उतनी राशि का कार्ड बनकर आ जाएगा। इसे आप अपने पते पर मंगवाकर गिफ्ट कर सकते हैं या फिर सीधा दोस्त के एड्रेस पर भिजवा सकते हैं। इस कार्ड में जमा राशि से दोस्त अपनी पसंद का कुछ भी खरीद सकता है।

English summary :
Friendship Day, the biggest day of friendship, will be celebrated on 5th of August in 2018. Friendship Day is celebrated all over the world for friends. Friendship is a very special relationship in every persons life. Friendship Day is celebrated in many parts of the world on the first Sunday of August month every year. So if you also want to make Friendship Day special this year for your best friends and want to give a gift to your friend to cheer them up, then here are some gifts ideas in your budget.


Web Title: Friendship Day 2018: 10 affordable gifts you can gift your friend

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे