फादर्स डे 2020: ये 3 गुण आपको बनाते हैं पापा नंबर 1, बेस्ट पापा होना नहीं है आसान

By मेघना वर्मा | Published: June 19, 2020 11:49 AM2020-06-19T11:49:47+5:302020-06-19T11:50:29+5:30

एक पिता वो होता है जिसका साया बच्चे के सिर पर होना बहुत जरूरी होता है। एक पिता अपने बच्चे के लिए हर वक्त हर परिस्थिति में साथ निभाता है।

fathers day special fathers day 2020 qualities of a best and perfect father | फादर्स डे 2020: ये 3 गुण आपको बनाते हैं पापा नंबर 1, बेस्ट पापा होना नहीं है आसान

फादर्स डे 2020: ये 3 गुण आपको बनाते हैं पापा नंबर 1, बेस्ट पापा होना नहीं है आसान

Highlightsएक पिता वो होता है जिस पर बच्चा खुद से ज्यादा विश्वास करे। हर पिता का बच्चे को प्यार करने का तरीका अलग होता है।

हर साल जून महीने के तीसरे रविवार को फादर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस साल 21 जून को फादर्स डे पड़ रहा है। पिता के प्यार और स्नेह के लिए शुक्रिया कहने को ये दिन मनाया जाता है। जिस तरह एक अच्छी संतान बनना आसान नहीं होता, उसी तरह से एक अच्छी मां या अच्छा पिता बनना भी आसान नहीं होता। 

एक पिता वो होता है जिसका साया बच्चे के सिर पर होना बहुत जरूरी होता है। एक पिता अपने बच्चे के लिए हर वक्त हर परिस्थिति में साथ निभाता है। खुद की हैसियत के हिसाब से बच्चे के हर शौक पूरे करता है। हर बच्चे के लिए उसके पिता दुनिया के बेस्ट फारद होते हैं। 

हर पिता का बच्चे को प्यार करने का तरीका अलग होता है। कभी कुछ पिता डांट कर प्यार जताते हैं तो कुछ चुप रहकर। मगर हर पिता के अंदर कुछ क्वालिटीज कॉमन होती है। फादर्स डे के मौके पर हम आपको बताएंगे कि परफेक्ट और पिता की ये क्वालिटी। जिससे आप भी बन जाएंगे अपने बच्चे के हीरो-

1. सुरक्षा कवच

एक ऐसा इंसान जो अपने परिवार, अपने दोस्तों (खासतौर से महिला दोस्तों के लिए) और अपने आसपास के लोगों की फिक्र करे, हमेशा उनके लिए रक्षा कवच बने, ऐसा इंसान यकीनन एक अच्छा पिता बनता है। ऐसे लोग अपने बच्चों पर कभी कोई परेशानी नहीं आने देते हैं। हमेशा परेशानी और बच्चों के बीच आकर खड़े हो जाते हैं। 

2. भरोसे के लायक

एक पिता वो होता है जिसपर बच्चा खुद से ज्यादा विश्वास करे। दिन हो या रात, आंधी आए या तूफान, चाहे कुछ भी हो आप उन पर भरोसा कर सकते हैं। आपकी एक आवाज पर अगर वह शख्स दौड़ा चला आता है तो वह उनमें से है जो अपनी फैमिली के लिए कुछ भी कर सकता है। एक पिता अपने बच्चों का किसी भी कीमत पर भरोसा नहीं टूटने देता।

3. उसमें सब्र है

जब धैर्य की बात आती है तो अक्सर कहा जाता है कि लड़कों में इसकी भारी कमी होती है। मगर एक पिता में धैर्य और सब्र की कोई कमी नहीं होती। बच्चों की परवरिश करने के लिए धैर्य की बहुत जरूरत पड़ती है। बच्चे हजारों सवाल करते हैं, उनक दिमाग में करोड़ों बातें घूमती हैं, उन्हें सुपूर्त देने और उनकी हर जिद्द को मानने या उन्हें गलत करने से रोकने, हर बात के लिए धैर्य चाहिए। 

Web Title: fathers day special fathers day 2020 qualities of a best and perfect father

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे