गैर मर्दों के संग संबंध बनाने से ज्यादा खुश रहती हैं महिलाएं, रिसर्च में आया सामने

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 18, 2019 04:53 PM2019-09-18T16:53:53+5:302019-09-18T16:53:53+5:30

महिलाओं की अपेक्षा में पुरुष दूसरी औरतों के प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं और अफेयर करते हैं लेकिन एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिलाओं के लिए ये खुशी पुरुषों की तुलना में कई ज्यादा होती है। हाल ही में हुए एक रिसर्च में इस बात को साबित किया गया है।

Extramarital affairs make Women more Happier says Research | गैर मर्दों के संग संबंध बनाने से ज्यादा खुश रहती हैं महिलाएं, रिसर्च में आया सामने

Extramarital affairs make Women more Happier

Highlightsवहीं महिलाएं एक्स्ट्रा मेरेटियल अफेयर से खुश थीं जिनके शादीशुदा जिंदगी खुशहाल नहीं थी'जर्नल ऑफ सेक्शुअलिटी' में छापा गया थामहिलाएं पुरुषों की तुलना में अपने साथी को धोखा देकर ज्यादा खुश थीं

ऐसा माना जाता है कि शादी जीवन में ठहराव और खुशियां लाती है। लेकिन कई बार पार्टनर की बेरुखी के चलते जब जिंदगी बोझिल और नकारात्मक होने लगती है तो कुछ लोग बाहरी रिश्तों का सहारा लेते हैं। वहीं, कुछ लोग एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर का सहारा लेकर अपनी जिंदगी में खुशी लाने की कोशिश करते हैं।

महिलाओं की अपेक्षा में पुरुष दूसरी औरतों के प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं और अफेयर करते हैं लेकिन यह धारणा बिल्कुल गलत है। एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिलाओं के लिए ये खुशी पुरुषों की तुलना में कई ज्यादा होती है। हाल ही में हुए एक रिसर्च में इस बात को साबित किया गया है।

मिसौरी स्टेट यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र के सहायक प्रोफेसर एलिसिया वॉकर ने एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर्स पर एक रिसर्च किया जिसमें कई चौंकाने वाले फैक्ट सामने आए।

वॉकर ने कनाडा की एक ऑनलाइन डेटिंग और सोशल नेटवर्किंग सर्विस की ओर से एक हजार  लोगों को एक सर्वे लिंक भेजा।

इस रिसर्च को 'जर्नल ऑफ सेक्शुअलिटी' में छापा गया था। रिसर्च में पाया गया कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में अपने साथी को धोखा देकर ज्यादा खुश थीं।

इस रिसर्च में पाया गया कि जो महिलाएं अपने प्रेमी से फिजिकल थी और जो हफ्ते में एक बार से ज्यादा संभोग करती थी वो अपने जीवन में बेहतर और संपूर्ण महसूस करती हैं।

इस रिसर्च में सिर्फ वहीं महिलाएं एक्स्ट्रा मेरेटियल अफेयर से खुश थीं जिनके शादीशुदा जिंदगी खुशहाल नहीं थी और परेशानियां थी।

1000 महिलाओं में से ज्यादातर महिलाओं का जवाब था कि वे अपने बेहतर जीवन के लिए अपनी शर्तों पर चलती हैं और उस पुरुष को अफेयर के लिए चुनती हैं, जो उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो।

Web Title: Extramarital affairs make Women more Happier says Research

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे