रात में बिस्तर पर जाने से पहले पार्टनर संग करें ये 10 काम, मजा हो जाएगा दोगुना

By गुलनीत कौर | Published: January 25, 2019 02:49 PM2019-01-25T14:49:06+5:302019-01-25T14:49:06+5:30

डिनर के बाद पानी गर्म करने, दोनों मिलकर अपने पांव उसमें डालें और रिलैक्स हो जाएं। इस दौरान एक दूसरे से बाते करें।

Do these 10 things with your partner before going to bed for a happy married life | रात में बिस्तर पर जाने से पहले पार्टनर संग करें ये 10 काम, मजा हो जाएगा दोगुना

रात में बिस्तर पर जाने से पहले पार्टनर संग करें ये 10 काम, मजा हो जाएगा दोगुना

गैजेट्स और सोशल मीडिया आजकल के मॉडर्न कपल्स कपल्स के दो बड़े दुश्मन हैं। क्योंकि बंद कमरे में एक दूसरे के साथ होते हुए भी दोनों अपने फोन में खोए होते हैं। इसका असर उनकी लव लाइफ के साथ सेक्स लाइफ पर भी पड़ता है। सोशल मीडिया की बुरी लत उनके दिमागी संतुलन को बिगाड़ती है और उनकी एक्साइटमेंट को खत्म करती है। ऐसा आप के रिश्ते के साथ ना हो, इसके लिए रात में बिस्तर पर जाने से पहले पार्टनर के साथ मिलकर आगे बताए जा रहे रोमांटिक काम करें। दोनों में नजदीकियां बढ़ेंगी और रिश्ते में नया जोश आएगा।

1) रात का खाना दोनों साथ में मिलकर बनाएं। अगर आप पुरुष हैं और आपको खाना बनाना नहीं आता तो कम से कम उतना करें जो आप कर सकते हैं, जैसे कि डिनर के लिए टेबल सजाना, खाना बनाते समय चीजें पकडाना, साथ में बातें करना। 

2) डिनर के टाइम एक दूसरे के साथ बैठना और उस समय दिनभर की सभी बातें करना। दिन में क्या खास रहा, क्या अच्छा नहीं लगा और क्या ऐसा है जो पार्टनर को जरूर पता हो, इस बारे में बातें करें।

3) डिनर के साथ मूवी भी देख सकते हैं। लेकिन बेहतर होगा कि आप मूवी को थोड़ा रोकते हुए डिनर के बाद देखें। क्योंकि ऐसे में बातें कम हो पाएंगी। रिश्ता मजबूत बनाने के लिए बातें करना बहुत जरूरी होता है।

4) मूवी की बजाय अपनी शादी की वीडियो या फिर एल्बम भी देख सकते हैं। अपने फोन में ही पुराने समय की कोई तस्वीरें देख सकते हैं जो पुरानी मीठी यादों को आप दोनों की आंखों के सामने ले आएँगी।

यह भी पढ़ें: परफेक्ट पत्नी की मिसाल हैं इन 5 राशि की महिलाएं, पूरे दिल से निभाती हैं रिश्ता

5) डिनर के बाद पानी गर्म करने, दोनों मिलकर अपने पांव उसमें डालें और रिलैक्स हो जाएं। इस दौरान एक दूसरे से बाते करें। या फिर कोई भी ऐसा विषय जिस पर चर्चा करना चाहें, वह करें।

6) आप दोनों एक दूसरे को मसाज भी दे सकते हैं। 15-15 मिनट के लिए सिर, हाथ, पांव पर एक दूसरे को मसाज दें। ये ना केवल शारीरिक रूप से थकान को दूर करेगा साथ ही मेंटल स्ट्रेस भी कम होगा। दोनों एक दूजे के नजदीक भी आएंगे।

7) डिनर के बाद कमरे में आने पर लाइट कम कर दें। हल्का म्यूजिक लगा दें। पार्टनर के साथ कपल डांस करें। अगर क्जुछ अलग ट्राई करना हो तो पार्टनर के लिए गाएं। मजाकिया अंदाज में डांस करें। रात के इस स्पेशल टाइम को दोनों मिलकर एन्जॉय करें।

8) अगर आपने कपल डांस करने का सोचा है तो इस दौरान एक दूसरे के काफी क्लोज रहें। एक दूसरे की आंखों में देखें। फीलिंग्स को महसूस करें।

9) अगर कमरे में आने के बाद आपका कुछ भी करने का मन हो तो अपने जरूरी काम करने के साथ साथ पार्टनर से बात करें। उनकी तारीफ़ करें। आपको उनमें क्या अच्छा लगता है, बताएं। आपका यह करना पार्टनर का कांफिडेंस बढ़ाएगा और उनके दिल में आपकी खास जगह बनाएगा।

10) इन सभी काम को करने के बाद एक चीज कभी ना भूलें और वह यह कि आप दोनों को एक ही समय पर बिस्तर पर जाना है। सोने से पहले दोनों में से किसी के हाथ मने कोई गैजेट ना हो। बिस्तर पर केवल आप दोनों मानसिक रूप से एक्टिव हों, तभी रिश्ता बेहतर बनेगा।

Web Title: Do these 10 things with your partner before going to bed for a happy married life

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे