इन 3 कारणों से टॉक्सिक रिलेशनशिप को छोड़ना होता है मुश्किल, जानें इनके बारे में

By मनाली रस्तोगी | Published: April 19, 2023 04:26 PM2023-04-19T16:26:15+5:302023-04-19T16:26:25+5:30

रिलेशनशिप और अटैचमेंट स्पेशलिस्ट रोज विगियानो ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये उन तीन कारणों के बारे में बात की है, जिनकी वजह से लोगों के लिए टॉक्सिक रिलेशनशिप को छोड़ना मुश्किल होता है।

3 reasons it is hard to leave a toxic relationship | इन 3 कारणों से टॉक्सिक रिलेशनशिप को छोड़ना होता है मुश्किल, जानें इनके बारे में

(फाइल फोटो)

टॉक्सिक रिलेशनशिप हानिकारक होते हैं और आपको अलग-थलग और दुखी महसूस कर सकते हैं। हालाँकि, टॉक्सिक रिलेशनशिप से बाहर निकलना काफी लोगों को मुश्किल लगता है। ऐसे में रिलेशनशिप और अटैचमेंट स्पेशलिस्ट रोज विगियानो ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये उन तीन कारणों के बारे में बात की है, जिनकी वजह से लोगों के लिए टॉक्सिक रिलेशनशिप को छोड़ना मुश्किल होता है।

आपको लगता है कि आप चीजों को ठीक कर सकते हैं

कई रिलेशनशिप में होने पर लोगों को ऐसा लगने लगता है कि वो सब ठीक कर सकते हैं। हालाँकि, ऐसा हर होना जरूरी नहीं। ऐसे में इस बात का सही समय पर पहचान करना जरूरी है कि आप टॉक्सिक रिलेशनशिप में हैं या नहीं। 

आप टॉक्सिक पेरेंट्स के बीच बड़े हुए

अगर आपका बचपन अच्छा नहीं रहा या फिर आप टॉक्सिक पेरेंट्स के बीच बड़े हुए हैं तो आपके लिए टॉक्सिक रिलेशनशिप में होना कुछ अजीब सी बात नहीं होगी। आपको लगेगा कि आपके साथ हो रही चीजें ठीक हैं।

आपने बहुत समय निवेश किया है या आपके बच्चे हैं

कई बार लोग टॉक्सिक रिलेशनशिप से बाहर इसलिए नहीं आना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है उन्होंने अपने रिलेशनशिप पर बहुत समय निवेश किया है। हालाँकि, एक तबका ऐसा भी है जो अपने बच्चों की वजह से यह कदम उठाने से डरता है।

Web Title: 3 reasons it is hard to leave a toxic relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे