Assembly Elections 2023: पीएम मोदी बोले- 2014 से पहले पद्म पुरस्कार उनको मिलते थे जिनकी सत्ता में बैठे हुए लोगों तक पहुंच थी

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 20, 2023 04:08 PM2023-11-20T16:08:18+5:302023-11-20T16:10:05+5:30

200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों पर 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। वोटो की गिनती 3 मई को होगी। इसी दिन तय हो जाएगा कि प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी।

PM Modi said Before 2014 Padma awards were given to those who had access to people in power | Assembly Elections 2023: पीएम मोदी बोले- 2014 से पहले पद्म पुरस्कार उनको मिलते थे जिनकी सत्ता में बैठे हुए लोगों तक पहुंच थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlights25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे वोटो की गिनती 3 मई को होगीकहा कि 2014 से पहले ईमानदारी से टैक्स भरने वालों का पैसा घोटालों में लूट लिया जाता था

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के पीलीबंगा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 से पहले भी हमारे यहां पद्म पुरस्कार दिए जाते थे। लेकिन तब ये सम्मान उनको मिलते थे जिनकी सत्ता में बैठे हुए लोगों तक पहुंच थी। 2014 के बाद गरीब से गरीब , सही मायनों में गांव, देहात और जंगलों में मानव जाति के लिए, समाज के कल्याण के लिए जो समर्पित भाव से काम करता है, उन्हीं लोगों को पद्म सम्मान मिलता है। 

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले ईमानदारी से टैक्स भरने वालों का पैसा घोटालों में लूट लिया जाता था और गरीब मध्यम वर्ग के हाथ कुछ भी नहीं लगता था। यहां राजस्थान में बीते 5 वर्षों में जो हुआ है, इसकी पूरी कथा लाल डायरी में लिखी है। डायरी लाल है, कारनामे काले हैं।

राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, "एक तरफ आपके इस सेवक का सेवाभाव है और दूसरी तरफ राजस्थान में कांग्रेस सरकार का लूट तंत्र है। राजस्थान के किसान, कर्मचारी और व्यापारी सबने ईमानदारी से टैक्स दिया। लेकिन बदले में उन्हें टूटी-फूटी सड़कें, गलियां, नालियां, बिजली-पानी का अभाव, कमरतोड़ महंगाई और बेरोजगारी मिली। जो पैसा गरीब, मध्यम वर्ग और किसानों के हितों में लगना चाहिए था, उसको विधायक और मंत्री लूट ले गए।"

बीजेपी सरकार के विकास कार्य गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा, "देश के हर घर तक पाइप से शुद्ध पानी पहुंचाने के लिए हमने जल जीवन मिशन अभियान चलाया है। मैंने राजस्थान के लिए भी इस योजना के अंतर्गत हजारों करोड़ रुपये भेजे हैं। लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया और आपको विषैला पानी पीने के लिए छोड़ दिया। जिस कांग्रेस को आपके जीवन की परवाह नहीं है, ऐसी कांग्रेस को एक भी दिन रहने का हक है क्या?"

बता दें कि 200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों पर 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। वोटो की गिनती 3 मई को होगी। इसी दिन तय हो जाएगा कि प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी। 

Web Title: PM Modi said Before 2014 Padma awards were given to those who had access to people in power

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे