"क्या प्रियंका गांधी आदर्श आचार संहिता से ऊपर हैं?" भाजपा ने चुनाव आयोग से सवाल करते हुए की एक्शन लेने की मांग

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 25, 2023 06:22 PM2023-10-25T18:22:57+5:302023-10-25T18:45:15+5:30

राजस्थान भाजाप ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। भाजपा का आरोप है कि प्रियंका ने चुनाव आचार संहिता की सीमा रेखा पार की है।

Assembly Elections 2023: "Is Priyanka Gandhi above the Model Code of Conduct?" BJP questioned the Election Commission and demanded action | "क्या प्रियंका गांधी आदर्श आचार संहिता से ऊपर हैं?" भाजपा ने चुनाव आयोग से सवाल करते हुए की एक्शन लेने की मांग

फाइल फोटो

Highlightsराजस्थान भाजाप ने चुनाव आयोग से प्रियंका गांधी के खिलाफ एक्शन लेने की मांग कीभाजपा का आरोप है कि प्रियंका ने चुनाव आचार संहिता की सीमा रेखा पार की हैभाजपा ने आयोग से पूछा, क्या प्रियंका गांधी आदर्श आचार संहिता से ऊपर हैं, अगर नहीं तो लें एक्शन

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को भारत के चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ एक्शन ले क्योंकि वो चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता की सीमा को पार कर रही हैं। भाजपा का आरोप है कि प्रियंका गांधी ने 20 अक्टूबर को राजस्थान के दौसा में बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आरोप लगाया है कि प्रियंका गांधी ने खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसलिए आयोग हमारी मांग का संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

उन्होंने कहा, "आज हमने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के 20 अक्टूबर को दौसा में दिये बयान को लेकर चुनाव आयोग के सदस्यों से मुलाकात की। हमारा कहना है कि प्रियंका गांधी ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। हम चुनाव आयोग से पूछना चाहते हैं कि क्या प्रियंका गांधी आदर्श आचार संहिता से ऊपर हैं।"

केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा, ''हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि वो प्रियांका गांधी के बयान को गंभीरता से लेते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।''

मालूम हो कि प्रियंका गांधी ने 20 अक्टूबर को दौसा में आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा था, ''मैंने हाल ही में टीवी पर कुछ देखा। मुझे नहीं पता कि यह सच है या नहीं। पीएम मोदी देवनारायण मंदिर गए और दान में एक लिफाफा जमा किया। लोग सोच रहे थे कि पीएम के लिफाफे में क्या होगा लेकिन जब लिफापा खुला तो उसमें महज 21 रुपये निकले।"

इस संबंध में राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रियंका गांधी गलत बात करके राजस्थान की जनता को गुमराह कर रही हैं।

राजेंद्र राठौड़ ने कहा, ''जब उस अफवाह की पुष्टि नहीं हुई तो भला वो कैसे जनता के सामने झूठ बोल सकती हैं? कब तक कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी जी झूठ का सहारा लेकर राजस्थान की जनता को भ्रमित करने की कोशिश करेंगी? श्री देवनारायण जी की दानपेटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिफाफा नहीं बल्कि नकदी डाली थी। प्रदेश की जनता सब समझती है। वह कांग्रेस के झूठ में नहीं फंसेगी।"

मामले में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी प्रियंका गांधी पर हमला किया और कहा कि वो फर्जी खबरें प्रचारित करके धार्मिक आधार पर समाज में अशांति पैदा करने का प्रयास कर रही हैं।

उन्होंने कहा, ''प्रियंका गांधी ने जानबूझकर उस खबर को उठाया, जिसे पहले ही कई जगहों पर फर्जी घोषित किया जा चुका था। उन्हें झूठ दोहराया और एक समस्या पैदा करने की कोशिश की। वह ऐसी चीज को उछालने की कोशिश कर रही हैं, जो अस्तित्व में ही नहीं है। वह ऐसे समय में धार्मिक भावनाओं को राजनीतिक विमर्श में डाल रही हैं, जब आदर्श आचार संहिता लागू है।"

केंद्रीय मंत्री पुरी ने चुनाव आयोग से प्रियंका गांधी के खिलाफ गंभीर कार्रवाई करने की अपील करते हुए कहा, ''चुनावी राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू है। इसलिए चुनाव आयोग को इसे बहुत गंभीरता से देखना चाहिए और आगे जो वो इस मामले में प्रियंका गांधी को नोटिस जारी करें या फिर उनके खिलाफ एफआईआर करें। आखिरी निर्णय तो चुनाव आयोग को ही लेना है।"

Web Title: Assembly Elections 2023: "Is Priyanka Gandhi above the Model Code of Conduct?" BJP questioned the Election Commission and demanded action

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे