Assembly Elections 2023: "जोधपुर में बलवाईयों ने नंगी तलवारें लहराई थीं, यूपी में होते तो बुलडोजर से रौंद देता": योगी आदित्यनाथ ने गहलोत सरकार पर हमला बोला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 23, 2023 06:45 AM2023-11-23T06:45:46+5:302023-11-23T08:17:07+5:30

राजस्थान चुनाव प्रचार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जोधपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए अपने चिरपरिचित शैली में सूबे की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला और कांग्रेस सरकार को हर तरह से अक्षम बताया।

Assembly Elections 2023: "In Jodhpur, the rebels waved naked swords, had they been in UP, they would have crushed them with bulldozers": Yogi Adityanath attacked Gehlot government | Assembly Elections 2023: "जोधपुर में बलवाईयों ने नंगी तलवारें लहराई थीं, यूपी में होते तो बुलडोजर से रौंद देता": योगी आदित्यनाथ ने गहलोत सरकार पर हमला बोला

फाइल फोटो

Highlightsराजस्थान चुनाव प्रचार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जोधपुर में की जनसभायोगी आदित्यनाथ ने अपने चिरपरिचित शैली में अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोलासीएम योगी ने कहा कि दंगा करने वाले अगर जोधपुर की जगह यूपी में होते तो बुलडोजर से रौंद देता

जोधपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों का प्रचार अभियान पूरे शबाब पर है। उसी क्रम में बीते बुधवार को  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के जोधपुर में भाजपा के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए अपने चिरपरिचित शैली में सूबे की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला और कांग्रेस सरकार को हर तरह से अक्षम बताया।

सीएम योगी ने राजस्थान की कथित तौर पर बिगड़ी हुई कानून-व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े किये और अशोक गहलोत सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

मुख्यमंत्री योगी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, "इसी जोधपुर में दो साल पहले बलवाई सड़कों पर नंगी तलवारें लहरा रहे थे, सबने देखा दंगाई गतिविधियों में शामिल लोग सड़कों पर खतरनाक दृश्य दिखा रहे थे। याद रखिये कि अगर ये दंगाई उत्तर प्रदेश में होते तो मैं उन्हें बुलडोजर तले रौंद देता, लेकिन राजस्थान की गहलोत सरकार खामोश होकर तमाशा देखती रही।"

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने सभा में मौजूद लोगों से अपील की कि वो जोधपुर शहर में भाजपा उम्मीदवारों अतुल भंसाली, सूरसागर में देवेन्द्र जोशी और सरदारपुरा निर्वाचन क्षेत्र में डॉ महेंद्र सिंह राठौड़ को भारी मतों से जीताने का काम करें।

राजस्थान की सरदारपुरा को सबसे हॉट सीट माना जा रहा है क्योंकि यहां से बीजेपी उम्मीदवार राठौड़ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मैदान में हैं।

सीएम योगी ने वोट बैंकों की लालच में "अराजकता फैलाने" वालो को शह देने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने जानबूझ कर आंखें बंद रखीं ताकि दंगाई नाराज न हो जाएं, सीएम गहलोत किसी भी कीमत पर वोट नहीं खोना चाहते थे। इसलिए उनकी सरकार को "कर्फ्यू और दंगों की सरकार" कहना चाहिए।

इसके साथ ही भाजपा नेता योगी ने अलवर और जोधपुर में हुई "संतों की हत्या" पर कांग्रेस सरकार की दिखाई गई उदासीनता के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए अफसोस जताया और मतदाताओं से अपील की कि वो वोट डालते समय इन मुद्दों को अपने दिमाग में रखें।

मालूम हो कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव होगा क्योंकि करणपुर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर के निधन के कारण स्थगित कर दिया गया है।

Web Title: Assembly Elections 2023: "In Jodhpur, the rebels waved naked swords, had they been in UP, they would have crushed them with bulldozers": Yogi Adityanath attacked Gehlot government

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे