NDA में सही समय पर होगा सीटों का बंटवारा, हमे जल्दी नहीं: रामविलास पासवान

By एस पी सिन्हा | Published: September 24, 2018 01:26 AM2018-09-24T01:26:21+5:302018-09-24T01:26:21+5:30

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों अपने दिल्ली प्रवास के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी।

We are not hurry on seat sharing: Ram Vilas Paswan | NDA में सही समय पर होगा सीटों का बंटवारा, हमे जल्दी नहीं: रामविलास पासवान

NDA में सही समय पर होगा सीटों का बंटवारा, हमे जल्दी नहीं: रामविलास पासवान

पटना, 24 सितंबर:बिहार में एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर जारी खींचतान के बीच केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने रविवार को यहां कहा कि लोजपा पूरी तरह से आश्वस्त है और हम सीट बंटवारे को लेकर किसी तरह की जल्दीबाजी में नहीं है। 

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बातचीत चल रही है और समय से सब तय हो जाएगा।

लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा है कि हम इसको लेकर कोई जल्दीबजी में नहीं हैं। पासवान ने आज लोजपा अध्यक्ष पटना के प्रदेश कार्यालय में स्वर्गीय भोला पासवान शास्त्री की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

इस मौके पर उन्होंने राजधानी पटना में भोला पासवान शास्त्री की प्रतिमा लगाए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि एनडीए में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बातचीत चल रही है और समय से सब तय हो जायेगा।

 उल्लेखनीय है कि बीते दिनों अपने दिल्ली प्रवास के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। दोनों प्रमुख नेताओं के बीच इस मुलाकात के दौरान एनडीए में सीटों के बंटवारे पर बातचीत किये जाने की संभावना जताई जाती रही है। 

जिसके बाद एनडीए में सीटों के बंटवारे पर फैसला जल्द किये जाने को लेकर सूबे में सियासी पारा चढता दिख रहा है। लोक सभा में सीटों के बटवारे को लेकर घमशान छिडा हुआ है। 

भाजपा-जदयू के बीच तो सीटों का बटवारे का मसाला लटका हुआ है ही साथ ही दूसरे सहयोगी दलों के बीच भी आपस में टकराहट बहुत बढ गई है। बिहार की पूरी राजनीति इन दिनों सीट शेयरिंग मुद्दे के इर्द-गिर्द घूम रही है। 

वैसे, घमशान तो महागठबंधन और एनडीए दोनों के बीच जारी है। लेकिन ज्यादा विवाद एनडीए में है। आरएलएसपी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री नागमणि लगातार नीतीश कुमार पर हमला कर रहे हैं। 

नागमणि ने यहां तक कह दिया कि नीतीश कुमार के चक्कर में भाजपा खत्म हो जायेगी। अब नागमणि के इस बयान पर जदयू ने जोरदार पलटवार किया है। बिहार सरकार के उद्योग मंत्री और जदयू नेता जय कुमार सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि दूसरे को सर्वनाश करने वाले खुद नेस्तनाबूद हो जाएंगे।

 ये बयान आरएलएसपी की सेहत के लिए ठीक नहीं है। उद्योग मंत्री ने कहा कि हमारे जनाधार को कम आंकने की भूल ना करें। पूरा देश नीतीश कुमार के जनाधार को जानता और समझता है। 

उन्होंने कहा कि गठबंधन बयानों से नहीं चलती। इससे कुछ हासिल नहीं होने वाला है। आरएलएसपी धमकी की पॉलिटिक्स ना करे।

यहां बता दें कि आरएलएसपी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री नागमणि ने कहा कि भाजपा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चक्कर में ना रहे। इससे एनडीए का सर्वनाश हो सकता है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें एनडीए को छोडकर महागठबंधन में जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। रालोसपा को दो सीट लेने पर मजबूर किया जा रहा है। नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए नागमणि ने कहा कि जनाधार के हिसाब से सीट मिले। 

आरएलएसपी का जनाधार 10 फीसदी है जबकि नीतीश का डेढ फीसदी ही है। नागमणि ने इतना ही नहीं कहा बल्कि ये भी बता दिया कि महागठबंधन एनडीए से ज्यादा सॉलिड है। ऐसे में रालोसपा को उसके साथ जाने को मजबूर किया गया तो एनडीए की दूकान बंद हो जायेगी।

Web Title: We are not hurry on seat sharing: Ram Vilas Paswan

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे