हम एनआरसी ला रहे हैं, उसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे, उन्हें चुन-चुनकर बाहर करेंगे: शाह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 1, 2019 04:43 PM2019-10-01T16:43:34+5:302019-10-01T16:43:34+5:30

भाजपा सरकार एनआरसी के पहले सिटिजन अमेंडमेंट बिल लाने वाली है, इस बिल के तहत भारत में जितने भी हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी आये हैं उन्हें हमेशा के लिए भारत की नागरिकता दी जाने वाली है।

We are bringing NRC, after that we will not let a single intruder stay in India, pick them out by choice: Shah | हम एनआरसी ला रहे हैं, उसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे, उन्हें चुन-चुनकर बाहर करेंगे: शाह

पूर्व महापौर सव्यसाची दत्त मंगलवार को यहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए।

Highlightsमोदी जी की लोकप्रियता के डर से ममता दीदी बंगाल में केंद्र की योजनाएं लागू नहीं होने देती।अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के लिए हर जगह लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं। 

कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल और धारा 370 का एक विशेष संबंध है, क्योंकि यह इसी मिट्टी के पुत्र थे, श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी जिन्होंने 'एक निशां, एक विधान एक प्रधान' का नारा बुलंद किया था। 

मैं आपको स्पष्ट कहना चाहता हूं कि हम एनआरसी ला रहे हैं, उसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे, उन्हें चुन-चुनकर बाहर करेंगे। भाजपा सरकार एनआरसी के पहले सिटिजन अमेंडमेंट बिल लाने वाली है, इस बिल के तहत भारत में जितने भी हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी आये हैं उन्हें हमेशा के लिए भारत की नागरिकता दी जाने वाली है।

मोदी जी की लोकप्रियता के डर से ममता दीदी बंगाल में केंद्र की योजनाएं लागू नहीं होने देती। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि आप चाहे कितना ही रोकने की कोशिश कर लो, लेकिन मोदी जी का नेतृत्व देश के साथ पूरे विश्व ने स्वीकार कर लिया है। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के लिए हर जगह लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं। 

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और विधाननगर नगर निगम के पूर्व महापौर सव्यसाची दत्त मंगलवार को यहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने एनआरसी पर आयोजित एक संगोष्ठी में दत्त को पार्टी का झंडा सौंपा। शाह ने संगोष्ठी की अध्यक्षता की।

बाद में शाह ने दत्त का पार्टी में स्वागत किया। दत्त ने कहा, ‘‘मेरे लिए देश और उसके हित व्यक्तिगत या किसी पार्टी के हितों से काफी बड़े हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने नयी ऊंचाई हासिल की हैं।’’ दत्त ने इस साल जुलाई में मेयर पद से इस्तीफा दे दिया था। उनका तृणमूल नेतृत्व के साथ टकराव चल रहा था।

 

Web Title: We are bringing NRC, after that we will not let a single intruder stay in India, pick them out by choice: Shah

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे