तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए सीएम, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

By अनुराग आनंद | Published: March 10, 2021 11:22 AM2021-03-10T11:22:51+5:302021-03-10T15:29:24+5:30

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 18 मार्च 2017 को कुर्सी संभाली थी और 9 मार्च 2021 को उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। अब माना जा रहा है कि तीरथ सिंह रावत प्रदेश के नए सीएम होंगे।

tirath singh rawat will next cm of uttarakhand after trivendra singh rawat resignation | तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए सीएम, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

तीरथ सिंह रावत (फाइल फोटो)

Highlightsकेंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह और प्रदेश पार्टी प्रभारी दुष्यंत गौतम भी नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए यहां पहुंचे थे।बैठक यहां प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई जिसमें त्रिवेंद्र सिंह रावत के उत्तराधिकारी का चयन किया गया है।

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अब प्रदेश के लोगों को नए मुख्यमंत्री का इंतजार है।

इस बीच साफ हो गया है कि प्रदेश के अगले सीएम तीरथ सिंह रावत ही होंगे। विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया है। आज ही किसी समय प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर तीरथ सिंह रावत शपथ भी ले सकते हैं। 

इस पद के दावेदारों में से अनिल बलूनी समेत कई दूसरे नेताओं का नाम चल रहा था। लेकिन, आखिरकार साफ हो गया कि तीरथ सिंह रावत ही प्रदेश के अगले सीएम होंगे।

देहरादून में पार्टी के विधायकों की बैठक लिया गया फैसला-

बता दें कि आज देहरादून में पार्टी के विधायकों की बैठक हुई है। इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया है। इस बैठक में दुष्यंत गौतम व पर्यवेक्षक डॉक्टर रमन सिंह भी मौजूद रहे। सभी विधायकों ने तीरथ सिंह रावत के नाम पर सहमति प्रकट की है। 

'धन सिंह रावत' के नाम पर भी विचार किया जा रहा था -

बता दें कि सीएम पद की होड़ में सरकार में राज्यमंत्री रहे 'धन सिंह रावत' का नाम भी आगे चल रहा था। वे संघ के करीबी भी हैं। उनके नाम पर त्रिवेंद्र सिंह रावत की सहमति भी बताई जा रही थी। ऐसे में माना जा रहा था कि माना जा रहा था कि वह प्रदेश के अगले सीएम हो सकते हैं। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। 

Web Title: tirath singh rawat will next cm of uttarakhand after trivendra singh rawat resignation

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे