कोविड-19 को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, कहा- हेडलाइन मैनेजमेंट छोड़िए, कोरोना मैनेजमेंट करिए

By रामदीप मिश्रा | Published: June 8, 2020 08:11 AM2020-06-08T08:11:01+5:302020-06-08T08:18:06+5:30

बिहार में कोरोना के 141 नए मामले सामने आए। बिहार स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मुजफ्फरपुर जिले में कोविड-19 के 30 नये मामले आए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 108 हो गई है। 

Tejashwi Yadav attack on Nitish kumar over coronavirus, said leave headline management | कोविड-19 को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, कहा- हेडलाइन मैनेजमेंट छोड़िए, कोरोना मैनेजमेंट करिए

कोरोना वायरस को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है। (फाइल फोटो)

Highlightsतेजस्वी यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार पर सवाल किया है कि पिछले तीन महीने के दौरान एक लाख से भी टेस्ट कम हुए हैं?

पटनाः कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। बिहार में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,972 हो गई है। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार पर सवाल किया है कि पिछले तीन महीने के दौरान एक लाख से भी टेस्ट कम हुए हैं?

तेजस्वी यादव ने सोमवार (8 जून) की सुबह ट्वीट करते हुए कहा, 'बिहार में कोरोना के केस प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। डब्लिंग रेट अप्रत्याशित रूप से बढ़ रहा है। संक्रमण का फैलाव बढ़ता जा रहा है। जांच अब भी सबसे धीमी गति से हो रही है? मुख्यमंत्री जी बताएं, 12.60 करोड़ जनसंख्या वाले प्रदेश में विगत 3 महीने में 1 लाख से भी कम टेस्ट क्यों हुए है?'

उन्होंने आगे कहा, 'सीएम स्वास्थ्य व्यवस्था के सुधार/विस्तार पर चुप्पी क्यों साध लेते हैं? हमने कई बार पूछा वेंटिलेटर, ICU बेड, जांच केंद्रों का विस्तारीकरण आदि की वस्तुस्थिति से अवगत कराएं, लेकिन आप जवाब नहीं देते। ये आपकी विफलता नहीं तो क्या है? हेडलाइन मैनेजमेंट छोड़िए, कोरोना मैनेजमेंट करिए।'

बिहार में कोरोना के 141 नए मामले आए सामने

आपको बता दें, बीते दिन बिहार में कोरोना के 141 नए मामले सामने आए। बिहार स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मुजफ्फरपुर जिले में कोविड-19 के 30 नये मामले आए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 108 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य के सुदूर पूर्वोत्तर हिस्से में बसे किशनगंज में आठ नये मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या 100 हो गई है। किशनगंज की सीमा नेपाल और पश्चिम बंगाल से लगती है। समस्तीपुर, सुपौल और मुंगेर अन्य जिले हैं जहां रविवार को बड़ी संख्या में कोविड-19 के मामले आए। 

राजधानी पटना के बहादुरपुर और गुलजारबाग इलाके में भी दो लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वहीं मुंगेर में तीन साल की बच्ची भी संक्रमित है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य के सभी 38 जिलों से कोविड-19 के मामले सामने आए हैं और केवल 13 ऐसे जिले हैं जहां संक्रमितों की संख्या 100 से कम है। 

बिहार में अबतक 95 हजार से अधिक नमूनों की हुई जांच

विभाग के मुताबिक बिहार में खगड़िया और पटना जिले सबसे अधिक प्रभावित हैं। इन जिलों में क्रमश: 277 और 275 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अब तक खगड़िया और बेगूसराय में कोविड-19 से सबसे अधिक मौतें हुई हैं। इन दोनो जिलों में तीन-तीन लोगों ने महामारी में अपनी जान गंवाई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अबतक 2,298 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं राज्य में कुल 95,473 नमूनों की जांच की गई है। 

Web Title: Tejashwi Yadav attack on Nitish kumar over coronavirus, said leave headline management

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे