उद्धव ठाकरे ने पूछा- राम मंदिर कौन बनाएगा, पीएम मोदी रहे खामोश!

By पल्लवी कुमारी | Published: January 10, 2019 02:39 AM2019-01-10T02:39:01+5:302019-01-10T02:39:01+5:30

महाराष्ट्र और केंद्र में सरकार का हिस्सा होने के बावजूद शिवसेना नियमित रूप से भाजपा पर निशाना साध रही है। इसके नेताओं ने कई बार कहा है कि वे अगला चुनाव अपने दम पर लड़ेंगे।

Shiv sena Uddhav Thackrey Ask who and when build Ram temple | उद्धव ठाकरे ने पूछा- राम मंदिर कौन बनाएगा, पीएम मोदी रहे खामोश!

उद्धव ठाकरे ने पूछा- राम मंदिर कौन बनाएगा, पीएम मोदी रहे खामोश!

एक पुस्तक का उद्धरण देते हुये शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि केन्द्र की फसल बीमा योजना ‘‘उसी तरह का एक बड़ा घोटाला’’ है जैसा राफेल लड़ाकू विमान सौदा है। बता दें कि जिस वक्त उद्धव ठाकरे बुधवार को मराठवाड़ा के बीड में थे, इधर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसी वक्त सोलापुर में थे। बस सभा शुरू होने में टाइम का थोड़ा हेर-फेर था। पहले उद्धव की और फिर मोदी की सभा शुरू हुई थी। उद्ध‌व ने सार्वजनिक सभा में सवाल पूछा कि मंदिर कौन बनाएगा, लेकिन मोदी अपनी सभा में इस मुद्दे पर मौन रहे।  केन्द्र की फसल बीमा योजना को राफेल जैसा घोटाला कहने पर भी पीएम मोदी खामोश रहे। मोदी की इस चुप्पी का अर्थ यह माना जा रहा है कि भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव में शिवसेना के साथ गठबंधन की संभावनाओं को अभी जिंदा रखा है। 


उद्धव ठाकरे ने साधा पीएम मोदी के विदेशी दौरे पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अक्सर होने वाले विदेशी दौरे पर निशाना साधते हुये उन्होंने कहा कि केवल भाषणों और घोषणाओं से लोगों की मदद नहीं होगी। उन्होंने भाजपा की अगुवाई वाली सरकार से आगामी चुनावों के लिए गठबंधन पर बातचीत पर विचार से पहले किसानों की समस्याओं को सुलझाने की मांग की। 

मोदी ने 2015 में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू की थी जिसका मुख्य उद्देश्य प्राकृतिक आपदाओं, कीट और रोग के कारण अधिसूचित फसलों में से किसी के नुकसान होने पर किसानों को बीमा कवर और वित्तीय सहयोग मुहैया कराना था।

सूखा प्रभावित मराठवाड़ा क्षेत्र के अपने दौरे के दौरान महाराष्ट्र के बीड जिले में एक रैली को संबोधित करते हुये ठाकरे ने कहा कि बीमा कंपनियों को किस्तों का भुगतान करने के बाद सरकार की फसल बीमा योजना का कितने लोगों को लाभ मिला? 

पीएम मोदी के मन की बात पर शिवसेना ने कही ये बात

उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को दो, पांच, 50, 100 रुपये का चेक मिला। मैं मन की बात नहीं करता (मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम का हवाला देते हुये) लेकिन ‘जन की बात’ करने में विश्वास करता हूं। आरोप लगाए जा रहे हैं कि फसल बीमा योजना में हजारों करोड़ का घोटाला हुआ है।’’ ठाकरे ने कहा, ‘‘हमें किससे सवाल करना चाहिए? साईनाथ नाम का कोई है, जो इस विषय का विशेषज्ञ है जिसने एक किताब लिखा है। उन्होंने कहा है कि फसल बीमा घोटाला राफेल के जैसा एक बड़ा घोटाला है।’’ 

गौरतलब है कि विपक्षी कांग्रेस राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है लेकिन सरकार ने इससे इंकार किया है।घोषणाओं के ‘बुलबुला’ होने का दावा करते हुये ठाकरे ने सरकार से ‘‘किसी भी गठबंधन वार्ता पर विचार करने से पहले किसानों की समस्याओं को हल करने के लिए’’ कहा। महाराष्ट्र और केंद्र में सरकार का हिस्सा होने के बावजूद शिवसेना नियमित रूप से भाजपा पर निशाना साध रही है। इसके नेताओं ने कई बार कहा है कि वे अगला चुनाव अपने दम पर लड़ेंगे।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Shiv sena Uddhav Thackrey Ask who and when build Ram temple

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे