BJP पर भड़की शिवसेना, कहा-राष्ट्रपति शासन की साजिश रचने वाले करेंगे जनादेश का अपमान, जानें अब तक की 10 बड़ी बातें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 6, 2019 10:28 AM2019-11-06T10:28:54+5:302019-11-06T10:28:54+5:30

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उम्मीद जताई कि सरकार बनाने में आ रही दिक्कतों को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा. 

Shiv Sena angry at BJP Those who conspired for President's rule will insult the mandate, know 10 big things | BJP पर भड़की शिवसेना, कहा-राष्ट्रपति शासन की साजिश रचने वाले करेंगे जनादेश का अपमान, जानें अब तक की 10 बड़ी बातें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने 105 सीटों पर जीत हासिल की है.

Highlightsमुनगंटीवार ने दावा किया कि किसी भी समय 'अच्छी खबर' मिल सकती है.देवेंद्र फड़नवीस ने मंगलवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत से भी मुलाकात की है.

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी के सामने झुकने को तैयार नहीं है। 24 अक्टूबर को आए नतीजे के 13 दिन बीत जाने के बावजूद दो पक्षों में अब तक कोई बात नहीं बन पाई है। शिवसेना ने साफ कह दिया है कि विधानसभा चुनाव से पहले जो समझौता हुआ है वह उसी पर आगे बात करेगी। सूत्रों के अनुसार शिवसेना को मनाने आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मुंबई जा सकते हैं।

जानें अब तक की 10 बड़ी बातें:

1. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा,  चुनाव से पहले भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री का पद साझा करने को लेकर सहमति थी.

2.भाजपा से न कोई नया प्रस्ताव मिला है और न उन्हें भेजा गया है : संजय राउत

3.  राष्ट्रपति शासन लागू करने की साजिश रचने वाले लोग जनादेश का अपमान कर रहे हैं : संजय राउत

4. सूत्रों ने बताया कि शिवसेना के साथ चर्चा के लिए भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को आगे किया जा सकता है. 

5. बुधवार को गडकरी चर्चा के लिए मुंबई आएंगे. ऐसी उम्मीद है कि गडकरी न सिर्फ भाजपा का प्रस्ताव रखेंगे, बल्कि शिवसेना के नेताओं को समझाने का भी प्रयास करेंगे.

6. शिवसेना ने कहा है कि भाजपा यदि लिखित प्रस्ताव दे, तो चर्चा की जा सकती है.

7. वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने आज यहां कहा कि दीपावली की वजह से बातचीत नहीं हो पाई थी और यदि शिवसेना को हमारा प्रस्ताव नहीं मिला हो, तो हम उन्हें फिर से प्रस्ताव देते हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्या 'मुख्यमंत्री पद के बंटवारे' पर चर्चा होगी, तो उन्होंने कहा, ''पहले चर्चा होनी चाहिए. हर पहलू पर बात हो सकती है.''

8. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उम्मीद जताई कि सरकार बनाने में आ रही दिक्कतों को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा. 

9. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के निवास 'वर्षा' पर लगभग दो घंटे तक भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें ताजा हालात पर मंथन किया गया.  बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, विनोद तावड़े और पंकजा मुंडे समेत तमाम आला नेता मौजूद थे.

10. देवेंद्र फड़नवीस ने मंगलवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत से भी मुलाकात की है.

Web Title: Shiv Sena angry at BJP Those who conspired for President's rule will insult the mandate, know 10 big things

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे