Gautam Gambhir: टी-20 लीग और आईपीएल में कौन सा टूर्नामेंट है बड़ा, इस खिलाड़ी ने बताया

Gautam Gambhir: एक जून से टी-20 विश्व कप का आगाज हो रहा है। इधर, 26 मई को चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

By धीरज मिश्रा | Published: May 24, 2024 07:40 PM2024-05-24T19:40:15+5:302024-05-24T19:42:36+5:30

Gautam Gambhir ipl T20 World Cup which tournament is bigger between T-20 League and IPL | Gautam Gambhir: टी-20 लीग और आईपीएल में कौन सा टूर्नामेंट है बड़ा, इस खिलाड़ी ने बताया

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsदो साल तक लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे गौतम गंभीर केकेआर के लिए बतौर कप्तान गौतम गंभीर ने दो आईपीएल खिताब जीता गंभीर इंडियन क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने की रेस में आगे चल रहे हैं

Gautam Gambhir: एक जून से टी-20 विश्व कप का आगाज हो रहा है। इधर, 26 मई को चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इन सबके बीच कौन सा टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए बड़ा है, इस सवाल का जवाब देते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स के मेंटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि दोनों टूर्नामेंट बराबर के हैं।

किसी को कम नहीं कहा जा सकता है। गौतम ने कहा कि इस बार आईपीएल में शीर्ष और निचले स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच अंतर बहुत कम है और यही बात इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया में सबसे कठिन और किसी भी टी20 विश्व कप जितना बड़ा बनाती है। गंभीर ने बताया कि सभी आईपीएल टीमें बहुत मजबूत हैं और कोई भी किसी भी दिन किसी को भी हरा सकता है।

उनके बीच बहुत अधिक अंतर नहीं है। यदि दो टीमों के बीच पांच मैचों की श्रृंखला खेली जाती है, तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा यदि निचले स्थान पर रहने वाली टीम शीर्ष टीम को हरा दे। गौतम ने कहा कि यह आईपीएल की खूबसूरती है। इसीलिए हम कहते हैं कि आईपीएल दुनिया की सबसे कठिन लीग है।

चूंकि गौतम की टीम इस बार फाइनल मुकाबला खेलेगी। इस पर उन्होंने कहा कि मैं कभी भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि कौन जीतेगा। क्योंकि, इसकी भविष्यवाणी करना असंभव है। आप आईपीएल में कभी भी भविष्यवाणी नहीं कर सकते। यहां जानकारी के लिए बताते चले कि गौतम गंभीर के नेतृत्व में इस साल केकेआर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्वाइंट टेबल में खुद को शीर्ष पर रखा। 

गौतम गंभीर इससे पहले दो साल तक लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे, आईपीएल 2024 से पहले वह केकेआर के साथ जुड़ गए। गौतम ने केकेआर के लिए बतौर कप्तान 2012 और 2014 में दो आईपीएल खिताब दिलाए हैं। मौजूदा समय में गंभीर इंडियन क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने की रेस में आगे चल रहे हैं।

Open in app