Pune Porsche accident: मामले में दो पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर हुए सस्पेंड

By रुस्तम राणा | Published: May 24, 2024 09:00 PM2024-05-24T21:00:45+5:302024-05-24T21:00:50+5:30

पुणे के शीर्ष पुलिस अधिकारी अमितेश कुमार ने एएनआई के हवाले से कहा कि यरवदा पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिस निरीक्षक राहुल जगदाले और सहायक पुलिस निरीक्षक विश्वनाथ टोडकरी को निलंबित कर दिया गया है।

Pune Porsche accident Two policemen were punished in this case, suspended for negligence in duty | Pune Porsche accident: मामले में दो पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर हुए सस्पेंड

Pune Porsche accident: मामले में दो पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर हुए सस्पेंड

पुणे: नाबालिग से जुड़ी पोर्श दुर्घटना, जिसमें दो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों की मौत हो गई थी, के बारे में वायरलेस कंट्रोल रूम को सूचित नहीं करने के लिए पुणे पुलिस के दो कर्मियों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। पुणे के शीर्ष पुलिस अधिकारी अमितेश कुमार ने एएनआई के हवाले से कहा कि यरवदा पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिस निरीक्षक राहुल जगदाले और सहायक पुलिस निरीक्षक विश्वनाथ टोडकरी को निलंबित कर दिया गया है।

इससे पहले दिन में, पुणे पुलिस आयुक्त ने यह दिखाने के लिए सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास करने का आरोप लगाया कि अनीश अवधिया और अश्विनी कोष्टा को कुचलने वाली पोर्शे को परिवार का ड्राइवर चला रहा था, न कि रियल एस्टेट कारोबारी विशाल अग्रवाल का 17 वर्षीय बेटा।

अमितेश कुमार ने पीटीआई के हवाले से कहा, “हमारे पास पब में शराब पीते हुए उसके (किशोर) का सीसीटीवी फुटेज है। कहने का तात्पर्य यह है कि हमारा मामला केवल ब्लड रिपोर्ट पर निर्भर नहीं है, हमारे पास अन्य साक्ष्य भी हैं। वह (किशोर) पूरी तरह से होश में था, उसे पूरी जानकारी थी कि उसके आचरण के कारण ऐसी दुर्घटना हो सकती है, जहां धारा 304 लागू हो सकती है।”

'आरोपी के साथ कोई तरजीही व्यवहार नहीं': पुणे सीपी

पुणे पुलिस कमिश्नर ने भी तरजीह के आरोपों का जवाब दिया किशोर को उपचार देते हुए उन्होंने कहा, "हमने स्पष्ट रूप से कहा है कि पुलिस स्टेशन में पिज्जा पार्टी नहीं हुई थी। लेकिन हां, कुछ ऐसा हुआ था जिस पर हमने आंतरिक जांच शुरू कर दी है। हम इसे पुख्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं।" 

आरोपी के पिता न्यायिक हिरासत में

एक स्थानीय अदालत ने आरोपी के पिता विशाल अग्रवाल और पांच अन्य को 7 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अभियोजन पक्ष ने आगे की जांच के लिए उनकी पुलिस हिरासत बढ़ाने की मांग की थी। लेकिन अदालत ने अग्रवाल और दो शराब परोसने वाले प्रतिष्ठानों के मालिक और कर्मचारियों सहित अन्य को न्यायिक हिरासत में भेज दिया - जहां किशोर ने अपनी पोर्श कार से मोटरसाइकिल पर सवार दो सॉफ्टवेयर पेशेवरों को कुचलने से पहले कथित तौर पर शराब पी थी।

Web Title: Pune Porsche accident Two policemen were punished in this case, suspended for negligence in duty

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे