बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से एनसीपी की राह पर! उद्धव सरकार में बन सकते हैं मंत्री

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 18, 2019 07:36 AM2019-12-18T07:36:38+5:302019-12-18T07:36:38+5:30

अजित पवार का मानना है कि खड़से के एनसीपी में आने से पार्टी को एक बड़ा नेता मिलेगा.

Senior BJP leader Eknath Khadse may join NCP become minister at Uddhav government | बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से एनसीपी की राह पर! उद्धव सरकार में बन सकते हैं मंत्री

फाइल फोटो

Highlightsखड़से विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फड़नवीस पर निशाना भी साध चुके हैं.खड़से हाल ही में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शरद पवार से भी मिल चुके हैं.

भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से के एनसीपी में शामिल होने की संभावना तेज हो गई है. सूत्रों का दावा है कि वे जल्द ही एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात करेंगे. ऐसे में चर्चा चल पड़ी है कि क्या खड़से बुधवार को ही एनसीपी में शामिल हो रहे हैं. सूत्रों का दावा है कि खड़से की पवार की मौजूदगी में एनसीपी में प्रवेश लेने की संभावना है. उन्हें शीत सत्र के बाद होने वाले महाविकास आघाड़ी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री पद दिए जाने की भी चर्चा है.

उल्लेखनीय है कि खड़से भाजपा नेतृत्व से काफी नाराज हैं. पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे द्वारा गोपीनाथ के गढ़ में आयोजित सम्मेलन में खड़से विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फड़नवीस पर निशाना भी साध चुके हैं. वैसे खड़से की बहू रक्षा जलगांव जिले के रावेर से भाजपा की सांसद हैं. बेटी रोहिणी जलगांव जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की अध्यक्ष हैं. पत्नी मंदाताई भी दूध संघ की अध्यक्ष हैं. खड़से हाल ही में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शरद पवार से भी मिल चुके हैं.

उनके शिवसेना में जाने की भी अटकलें थीं, लेकिन जलगांव जिले के शिवसेना नेताओं ने इसका तीव्र विरोध किया. उधर देवेंद्र फड़नवीस एवं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल लगातार दावा कर रहे हैं कि खड़से भाजपा नहीं छोड़ेंगे. उनकी नाराजगी दूर करने का प्रयास पाटिल कर चुके हैं.

माना जा रहा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रयास करेंगे कि वे पार्टी न छोड़ें. उधर एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार का मानना है कि खड़से के राकांपा में आने से पार्टी को खानदेश में एक बड़ा नेता मिलेगा. राकांपा के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि खड़से भाजपा में बेचैन हैं. उनकी शरद पवार से चर्चा हुई है.

Web Title: Senior BJP leader Eknath Khadse may join NCP become minister at Uddhav government

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे