गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले को लेकर बरसी कांग्रेस, कहा-एक दिन PM को भी वाराणसी जाना है

By रामदीप मिश्रा | Published: October 8, 2018 11:49 AM2018-10-08T11:49:34+5:302018-10-08T12:29:36+5:30

गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से गत 28 सितम्बर को कथित रूप से बलात्कार करने के लिए बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किए जाने के बाद गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया।

Sanjay Nirupam attacks on pm modi over up bihar madhya pradesh migrants flee issue | गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले को लेकर बरसी कांग्रेस, कहा-एक दिन PM को भी वाराणसी जाना है

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले को लेकर बरसी कांग्रेस, कहा-एक दिन PM को भी वाराणसी जाना है

गुजरात से गैर-गुजरातियों के पलायन का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उसका कहना है कि जिस प्रदेश के लोग गुजरात से पलायन कर रहे हैं उसी प्रदेश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा सांसद हैं।

दरअसल, कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, 'पीएम के गृह राज्य (गुजरात) में अगर यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश के लोगों को मार-मार के भगाया जाएगा तो एक दिन पीएम को भी वाराणसी जाना है, ये याद रखना। वाराणसी के लोगों ने उन्हें गले लगाया और पीएम बनाया था।'



आपको बता दें, गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से गत 28 सितम्बर को कथित रूप से बलात्कार करने के लिए बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किए जाने के बाद गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया और सोशल मीडिया पर घृणा संदेश फैलाए गए। वहीं, जिस बच्‍ची से बिहार के शख्‍स ने कथित तौर पर बलात्‍कार किया, उसे शनिवार को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई। उसकी हालत खतरे से बाहर है। आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था।

इस मामले में प्रदेश के विभिन्न भागों से पुलिस ने अब तक करीब चार सौ लोगों गिरफ्तार किया है। दरअसल, हमले के बाद गैर-गुजरातियों ने पलायन करना शुरू कर दिया। ये लोग सालों से यहां रह रहे थे, जिनमें उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और बिहार के लोग शामिल हैं।

लोगों को डर सता रहा है कि कहीं उनके ऊपर हमला ना हो जाए। वहीं, पुलिस ने मामले को देखते हुए और सुरक्षा मुहैया कराने के उद्देश्य से जिलों में पुलिस बल तैनात किया है और जहां गैर-गुजरातियों को सताने की संभावना है वहां उनके घर के बाहर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। 

वहीं, पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने रविवार को बताया कि मुख्य रूप से छह जिले (हिंसा से) प्रभावित हुए है। मेहसाणा और साबरकांठा सबसे अधिक प्रभावित हुए है। इन जिलों में, 42 मामलें दर्ज किये गये हैं और अब तक 342 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जांच के दौरान आरोपियों के नाम सामने आने के बाद और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में राज्य रिजर्व पुलिस (सीआरपी) की 17 कंपनियों को तैनात किया गया है। गैर-गुजराती के निवास क्षेत्रों और उन कारखानों में जहां वे काम करते हैं, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने इन इलाकों में गश्त भी बढ़ा दी है। सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने के लिए दो मामलें दर्ज किये गये है।

Web Title: Sanjay Nirupam attacks on pm modi over up bihar madhya pradesh migrants flee issue

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे