केरल के चुनाव से पहले बीजेपी की बड़ी तैयारी, 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन होंगे पार्टी में शामिल

By विनीत कुमार | Published: February 18, 2021 01:08 PM2021-02-18T13:08:20+5:302021-02-18T13:17:03+5:30

भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को बताया कि ‘मेट्रो मेन’ ई श्रीधरन केरल विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल होंगे। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने ये घोषणा की।

Metro Man E Sreedharan to join BJP before kerala elections says its not Sudden Decision | केरल के चुनाव से पहले बीजेपी की बड़ी तैयारी, 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन होंगे पार्टी में शामिल

‘मेट्रो मेन’ ई श्रीधरन बीजेपी में होंगे शामिल (फाइल फोटो)

Highlightsबीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने की घोषणा- पार्टी में शामिल होंगे ‘मेट्रो मेन’ ई श्रीधरनश्रीधरन 21 फरवरी को कासरगोड़ से पार्टी की ‘विजय यात्रा’ शुरु होने के दौरान बीजेपी में शामिल होंगेश्रीधरन का भी बयान आया सामने, कहा- 'ये फैसला अचानक नहीं है'

केरल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की ओर से बड़ी घोषणा की गई है। केरल बीजेपी प्रेसिडेंट के सुरेंद्रन ने गुरुवार को इस बात का ऐलान किया कि जल्द ही 'मेट्रो मैन' के नाम से मशहूर ई श्रीधरन (E Sreedharan) पार्टी में शामिल होंगे। 

के सुरेंद्रन के अनुसार श्रीधरन 21 फरवरी से शुरू हो रहे बीजेपी की 'विजय यात्रा' के दौरान पार्टी की सदस्यता लेंगे। हाल ही में श्रीधरन का एक बयान भी सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि केवल बीजेपी केरल में न्याय को सुनिश्चित कर सकती है। श्रीधरन ने साथ ही कहा था कि अगर बीजेपी उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहती है तो वे इसके लिए भी तैयार हैं। 

बीजेपी से जुड़ने पर श्रीधरन ने कहा- ये फैसला अचानक नहीं

मलयालम समाचार पत्र 'मनोरमा' के अनुसार श्रीधरन ने बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा, 'ये फैसला अचानक नहीं है। मैं केरल में पिछले एक दशक से रह रहा हूं और राज्य के लिए कुछ करना चाहता था। मैं अकेले सबकुछ नहीं कर सकता। बीजेपी अलग है और इसलिए पार्टी से जुड़ने जा रहा हूं।' 

बता दें कि इससे पहले 2017 में बीजेपी से श्रीधरन के कुछ हल्के विवाद की भी बातें सामने आई थी। दरअसल, लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन के मौके पर शीर्ष बीजेपी नेताओं के श्रीधरन को उचित श्रेय नहीं देने जैसी बातें सामने आई थी। 

उस उद्घाटन के दौरान आयोजित कार्यक्रम की तस्वीर में श्रीधरन अलग-थलग नजर आए थे। वो तस्वीरें वायरल भी खूब हुई थीं। इन तस्वीरों में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित केंद्रीय मंत्री और अन्य नेता उद्घाटन के मौके पर मंच पर बीचोबीच मौजूद थे। वहीं श्रीधरन मंच के एक अलग साइड में नजर आ रहे थे।

लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट रिकॉर्ड समय में श्रीधरन की गाइडलाइन में पूरा हुआ था। श्रीधरन को देश में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में बदलाव का श्रेय दिया जाता है। कोंकण रेलवे और दिल्ली मेट्रो को तैयार करने में भी श्रीधरन की बड़ी भूमिका है।

ई. श्रीधरन को पद्म विभूषण, पद्म श्री जैसे बड़े सम्मानों से नवाजा जा चुका है। श्रीधरन को 2001 में उन्हें पद्म श्री और 2008 में पद्म विभूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया था। 

Web Title: Metro Man E Sreedharan to join BJP before kerala elections says its not Sudden Decision

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे