बसपा से गठबंधन न होने का असर नहीं पड़ेगा, दिग्विजय सिंह को दोषी ठहराना उचित नहींः कमलनाथ

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: October 4, 2018 11:33 PM2018-10-04T23:33:49+5:302018-10-04T23:33:49+5:30

प्रदेश में मायावती के अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान पर कमलनाथ ने कहा गठबंधन के तहत बसपा ने जो 50 सीटें मांगी थी, ये वो सीटें थी जहां उनका वोटर ही नहीं है, इसलिए सहमति नहीं बन पाई।

Madhya Pradesh: We will win even without BSP alliance says congress kamalnath | बसपा से गठबंधन न होने का असर नहीं पड़ेगा, दिग्विजय सिंह को दोषी ठहराना उचित नहींः कमलनाथ

बसपा से गठबंधन न होने का असर नहीं पड़ेगा, दिग्विजय सिंह को दोषी ठहराना उचित नहींः कमलनाथ

भोपाल, 4 अक्तूबरः मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने बसपा से गठबंधन को लेकर मायावती द्वारा दिए बयान के बाद बसपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बसपा से गठबंधन न होने से कांग्रेस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा इसके लिए मायावती द्वारा दिग्विजय सिंह को दोषी ठहराना उचित नहीं है।

कमलनाथ ने ये बात आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। प्रदेश में मायावती के अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान पर कमलनाथ ने कहा गठबंधन के तहत बसपा ने जो 50 सीटें मांगी थी, ये वो सीटें थी जहां उनका वोटर ही नहीं है, इसलिए सहमति नहीं बन पाई। इनमें 11 सीटों पर बसपा का प्रभाव है, वहीं 14 कांग्रेस और 25 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार जीतते आये हैं।

ऐसी सीटें अगर बसपा को दी जाती तो इसका फायदा भाजपा को ही होता। उन्होंने कहा प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले मायावती ने हमसे बात नहीं की। कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह को गठबंधन न होने के लिए दोषी ठहराने को लेकर कहा कि मायावती को कुछ न कुछ कहना था, लेकिन दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाना सही नहीं है। उन्होंने कहा दिग्विजय ने क्या बयान दिया था। उसको लेकर मैं उनसे पूछूंगा, जितनी सीटें बसपा ने कांग्रेस से मांगी इतनी सीटे देना संभव नहीं था, इस बात से बसपा के स्थानीय नेता भी सहमत थे।

जल्द ही जारी की जाएगी प्रत्याशियों की सूची

कांग्रेस की पहली सूची को लेकर कमलनाथ ने कहा टिकट को लेकर पार्टी में लगातार बैठकें हुई हैं, जल्द ही सूची जारी की जा सकती है। बैठकों में नई परिस्थितियों के सामने आने के बाद जल्द ही प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।

वहीं गौचर की जमीन को गोल्फ के लिए देने के फैसले पर कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा भाजपा सिर्फ गौमाता के नाम पर राजनीति करती है। हम राजनीति नहीं करते हमारी भावना है कि अगर सरकार बनी तो हर पंचायत में गौशाला बनाने पर विचार किया जाएगा।

Web Title: Madhya Pradesh: We will win even without BSP alliance says congress kamalnath

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे