भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस पर हमला, कहा-जिस दिशा में बढ़ रही है, वो दुर्भाग्यपूर्ण

By शिवअनुराग पटैरया | Published: July 14, 2020 04:51 PM2020-07-14T16:51:50+5:302020-07-14T16:51:50+5:30

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को आज शिवराज सरकार के मंत्रियों के बीच  विभागों के बंटवारे चिंता हो रही है। पिछले 15 माहिनों की कमलनाथ सरकार के दौरान भ्रष्टाचार चरम पर था तब वल्लभवन से भ्रष्टाचार की सरकार चल रही थी।

Madhya Pradesh bhopal BJP MP Jyotiraditya Scindia attacked Congress direction moving is unfortunate | भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस पर हमला, कहा-जिस दिशा में बढ़ रही है, वो दुर्भाग्यपूर्ण

प्रदेश की जनता का कांग्रेस से मोह भंग हो गया है। उन्होंने कांग्रेस की 15 माह की सरकार को भ्रष्टाचारी सरकार बताया। (file photo)

Highlightsमैं मैदान में उतरा हूं। कांग्रेस को जवाब दूंगा। मैं 90 दिन तक चुप रहा, क्योंकि पूरे विश्व के साथ मध्य प्रदेश में कोरोना प्रकोप था।राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह बात आज राजधानी भोपाल पहुंचने के बाद संवददाताओं से चर्चा करते हुए कही।भोपाल पहुंचे, इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के निवास पर जाकर उन्होंने उमा भारती का आशीर्वाद लिया।

भोपालः राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज फिर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस दिशा में आगे बढ़ रही है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है।

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को आज शिवराज सरकार के मंत्रियों के बीच  विभागों के बंटवारे चिंता हो रही है। पिछले 15 माहिनों की कमलनाथ सरकार के दौरान भ्रष्टाचार चरम पर था तब वल्लभवन से भ्रष्टाचार की सरकार चल रही थी। अब मैं मैदान में उतरा हूं। कांग्रेस को जवाब दूंगा। मैं 90 दिन तक चुप रहा, क्योंकि पूरे विश्व के साथ मध्य प्रदेश में कोरोना प्रकोप था।

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह बात आज राजधानी भोपाल पहुंचने के बाद संवददाताओं से चर्चा करते हुए कही। वे आज भोपाल पहुंचे, इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के निवास पर जाकर उन्होंने उमा भारती का आशीर्वाद लिया।

उमा भारती और सिंधिया में मुलाकात

इस दौरान उमा भारती ने सिंधिया की अगवानी मंत्रोचार कर की। दोनों नेताओं के बीच करीब आधा घंटे तक  की बातचीत हुई, जिसे दोनों ने सामान्य मुलाकात बताया। सिंधिया का कहा पिछला दौरा काफी व्यस्तता वाला था। इस बार भोपाल आया तो उमा भारती से मिला।

उन्होंने कहा कि, उनकी दादी के समय से सिंधिया परिवार से उनके पारिवारिक संबंध हैं। जब ज्योतिरादित्य सिंधिया पैदा हुए थे, तबसे उनको वो जानती हैं. सिंधिया का उनसे हमेशा संबंध रहा है। इस दौरान सिंधिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर फिर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का कांग्रेस से मोह भंग हो गया है। उन्होंने कांग्रेस की 15 माह की सरकार को भ्रष्टाचारी सरकार बताया। सिंधिया ने कहा कि मैंने पिछले भोपाल दौरे के दौरान कहा था कि वे 90 दिन चुप रहे, अब नहीं रहेंगे। सिंधिया ने कहा कि वे अब मैदान में उतरे हैं और कांग्रेस को जवाब देंगे।

ज्योतिरादित्य प्रदेश पूरे देश में जगमगाएं: उमा भारती

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के उनके निवास पर पहुंचने के दौरान कहा कि सिंधिया परिवार से उनके रिश्ते हमेशा अच्छे रहे हैं। प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार रही हो या भाजपा की सरकार, हमारे संबंध हमेशा से अच्छे रहे हैं।

सिंधिया कोरोना से पीडि़त थे इसलिए मुलाकात नहीं हो पाई थी। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए उनका प्रचंड आशीर्वाद है। सिंधिया प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में जगमगाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस की आज जो देश में दुर्गति हो रही है, वह राहुल गांधी और उनके परिवार के कारण हो रही है। उमा भारती ने कहा कि उन्होंने कहा कि कांग्रेस का भविष्य दो भाई बहनों के हाथ में है। वे न कोई मेहनत करते है और न कहीं जाते है। कांग्रेस के नाश की बजह राहुल और प्रियंका हैं।

गांधी परिवार नौजवानों का अपमान करता आया है और उन्हें नीचा दिखाता है।  खुद काम करना नहीं चाहते हैं, दूसरों को काम करने नहीं देते, सिफज़् हंसने वाले लोगों को वो चाहते हैं। इसलिए बुद्धिमान नेताओं को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं।

उमा भारती ने कहा कि, राहुल गांधी खानदान के लोग जब तक कांग्रेस में रहेंगे, कांग्रेस पाताल में जाती रहेगी। वहीं दिग्विजय सिंह के राहुल गांधी की पार्टी संभालने की मांग को लेकर उमा भारती ने कहा कि, ये उनसे ही पूछे, जैसे गुरु वैसा चेला। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस आभागी पार्टी है जिसने ऐसे हीरे को गंवा दिया।



मध्य प्रदेश फिर लाकडाउन का कोई प्रस्ताव नहीं, गृहमंत्री डॉ.मिश्रा ने दी सफाई

प्रदेश में कोरोना को लेकर फिर लाकडाउन लगाए जाने की अटकलों पर सफाई देते हुए गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव सरकार के सामने लंबित नही है। मिश्रा ने कहा कि स्थानीय स्तर पर क्राईसिस मैनेजमेंट कमेटी की अनुशंसा पर कोई फैसला लिया जाता है।

गृह मंत्री मिश्रा ने संवददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले उपचुनाव में हम भारी बहुमत से जीतेंगे। मध्यप्रदेश में भाजपा के पक्ष में बातावरण है। कांग्रेस नेता भारतीय जनता पार्टी की चिंता करने के बजाय अपनी पार्टी की चिंता करें, तो अच्छा होगा।

डॉ.मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता अपनी पार्टी को बचाएं, नहीं तो अगली बारिश में यह दीवार भी ढ़ह जाएगी। डॉ.मिश्रा ने कहा कि उन्होंने कहा कि एक के बाद एक प्रदेश कांग्रेस के हाथ से जा रहे हैं, उन्हीं की पार्टी टूट रही है और वे इल्जाम भाजपा पर लगाते हैं। अपनी पार्टी को संभालें।

डॉ.मिश्रा ने कहा कि 20 जुलाई से विधानसभा का मानसून सत्र  शुरु होगा। इस सत्र के पहले दिन दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद दूसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। डॉ.मिश्रा ने कहा कि इस पांच दिवसीय सत्र में सरकार की ओर से बजट पेश किया जाएगा और पारित कराने संबंधी कार्रवाई भी की जाएगी।

उपचुनाव को लेकर मिश्रा ने कहा कि हमारे पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभामंडल है, शिवराज सिंह चैहान के काम हैं, इसके अलावा हमारा पास कांग्रेस की 15 महीने की सरकार के कार्यकाल के वे काम हैं, जिसमें कांग्रेस सरकार ने युवाओं और प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है।  

Web Title: Madhya Pradesh bhopal BJP MP Jyotiraditya Scindia attacked Congress direction moving is unfortunate

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे