कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस, JDS पर बिफरे मोदी, कहा-इनके बीच है गुप्त समझौता

By भाषा | Published: May 5, 2018 03:58 PM2018-05-05T15:58:19+5:302018-05-05T16:10:43+5:30

पीएम मोदी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस वर्षों से सिर्फ वोट बटोरने के लिये गरीबी हटाने की बात करती रही है जबकि असल में उसने किसानों और गरीबों की अनदेखी की । 

karnataka Assembly elections 2018: PM Narendra Modi slams over Congress and JD(S) says, secret agreement between them | कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस, JDS पर बिफरे मोदी, कहा-इनके बीच है गुप्त समझौता

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस, JDS पर बिफरे मोदी, कहा-इनके बीच है गुप्त समझौता

तुमकूर, 5 मई: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस और जेडी ( एस ) के बीच 'गुप्त' समझौता हुआ है और एच डी देवगौड़ा की पार्टी कांग्रेस का 'बचाव' कर रही है। मोदी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस वर्षों से सिर्फ वोट बटोरने के लिये गरीबी हटाने की बात करती रही है जबकि असल में उसने किसानों और गरीबों की अनदेखी की।

ये भी पढ़ें: अमित शाह का खुलासाः कर्नाटक में बीजेपी की जीत पक्की, ये हैं तीन फैक्टर 

PM मोदी की मुस्लिम फैन ने बनाई पार्टी, 224 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव, सलमान खान के दोनों भाई करते हैं प्रचार

उन्होंने कहा, 'चुनावी सर्वेक्षण, राजनीतिक पंडित ... हर किसी का यही कहना है कि जेडी ( एस ) कांग्रेस को नहीं हरा सकती। वे सरकार नहीं बना सकते। अब कर्नाटक में कोई सरकार बदल सकता है तो वह बीजेपी है।' उन्होंने कहा, अगर कोई कांग्रेस का बचाव कर रही है तो वह जेडी ( एस ) है ... कांग्रेस और जेडी (एस ) के बीच गोपनीय समझौता हुआ है ... पर्दे के पीछे से साझेदारी चल रही है।' मोदी ने कुछ ही दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री एवं जेडी ( एस ) के वरिष्ठ नेता एच डी देवगौड़ा की प्रशंसा की थी लेकिन आज उन पर निशाना साधा । 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की ताबड़तोड़ रैलियांः गदाग में बोले- कर्नाटक चुनाव के बाद 'पीपीपी' बन जाएगी कांग्रेस

कर्नाटक: BJP के 23 शहीद कार्यकर्ताओं की लिस्ट पर सवाल, NDTV का दावा- नंबर 1 शहीद है जिंदा

मोदी ने मांग की कि कांग्रेस यह साफ करे कि उसका जेडी ( एस ) के साथ कोई गुप्त समझौता हुआ है या नहीं। उन्होंने कहा कि देवगौड़ा की पार्टी के समर्थन से ही कांग्रेस बेंगलुरु में अपना महापौर बना पायी। मोदी ने कहा, 'आखिर आप यह छिपा क्यों रहे हैं ? कांग्रेस को इतनी हिम्मत होनी चाहिए कि वह जनता से सच बोले।' हालांकि मोदी ने जोर देकर कहा कि वह देवगौड़ा का सम्मान करते हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले देवगौड़ा ने घोषणा की थी कि अगर वह ( मोदी ) प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह (देवेगौड़ा) आत्महत्या कर लेंगे। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि देवगौड़ा ने उनका विरोध किया था , बावजूद इसके जब वह लोकसभा चुनावों में चुनाव प्रचार के लिये कर्नाटक पहुंचे तब उन्होंने यही कहा था कि जेडी ( एस ) नेता 100 साल जियें और समाज की सेवा करें। मोदी ने बीते मंगलवार को उडुपी में एक जनसभा के दौरान देवगौड़ा की प्रशंसा की थी और पूर्व प्रधानमंत्री का 'अनादर' करने के लिये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना की थी। 

ये भी पढ़ें: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: नये सर्वे में कांग्रेस को 74 सीटें, बीजेपी 100 के पार

कर्नाटक: आंकड़े गवाह हैं मायावती के JDS से हाथ मिलाने से कांग्रेस को लग सकता है झटका, बीजेपी को होगा लाभ

लेकिन दो दिन बाद ही बेंगलुरु में एक जनसभा में मोदी ने लोगों से कहा कि वे देवगौड़ा की पार्टी का समर्थन कर अपना वोट 'बर्बाद' नहीं करें क्योंकि चुनावों में यह पार्टी 'बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए तीसरे नंबर पर रहने वाली है'। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों से देश पर शासन किया है। अधिकतर समय सिर्फ 'एक परिवार ' सत्ता में रह , जिसने गरीबों और किसानों की अनदेखी की है। 

उन्होंने कहा' वे गरीबी , गरीबी , गरीबी की माला जपते रहे लेकिन जब एक गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बना तो उनकी बोलती बंद हो गई अब वे गरीबी की बात नहीं करते हैं।'उन्होंने आरोप लगाया कि तुमकूर के पिछड़ेपन के लिये कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य की पिछली कांग्रेस सरकारों की नीतियों के चलते किसानों को नुकसान झेलना पड़ा । मोदी ने कहा, 'कर्नाटक के बेहतर भविष्य के लिये कांग्रेस को सबक सिखाना जरूरी है।'

Web Title: karnataka Assembly elections 2018: PM Narendra Modi slams over Congress and JD(S) says, secret agreement between them

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे