PM मोदी की मुस्लिम फैन ने बनाई पार्टी, 224 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव, सलमान खान के दोनों भाई करते हैं प्रचार

By खबरीलाल जनार्दन | Published: May 5, 2018 03:15 PM2018-05-05T15:15:13+5:302018-05-05T20:05:53+5:30

कर्नाटक चुनाव 2018: कांग्रेस का वोट काट देगी नोव्हेरा शेख की पार्टी, BJP को करारा फायदा।

Karnataka Election 2018: Congress muslim vote Nowhera Shaik | PM मोदी की मुस्लिम फैन ने बनाई पार्टी, 224 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव, सलमान खान के दोनों भाई करते हैं प्रचार

Karnataka Assembly Election 2018

Highlightsनोव्हेरा शेख की वुमेन इम्‍प्वॉरमेंट पार्टी ने कर्नाटक के 224 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैंनोव्हेरा शेख बॉलीवुड और खेल जगत की हस्तियों में अच्छी पहचान रखती हैंनोव्हेरा पर कांग्रेस का वोट काटकर बीजेपी को फायदा पहुंचाने के आरोप लग रहे हैं

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में मुस्लिम वोट एकमुश्त कांग्रेस को मिलते आए हैं। कर्नाटक की करीब 12-14 फीसदी मुसलमान आबादी प्रत्यक्ष-अप्रत्‍क्ष दोनों ही तौर कांग्रेस के परंपरागत वोटर रहे हैं। लेकिन साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस के वोट काटने के लिए दो ऐसे वोट कटवा पार्टियां मैदान में हैं जो कांग्रेस को भारी झटका दे सकती हैं।

अमीर नोव्हेरा शेख की ऑल इंडिया वुमन एम्पॉरवमेंट पार्टी

कर्नाटक के बैंगलोर व मैसूर क्षेत्र में मुसलमान वोटर महती भूमिका में हैं। लेकिन इनका हैदाराबाद कर्नाटक क्षेत्र में सबसे ज्यादा प्रभाव रहता है। इनमें कर्नाटक के गुलबर्गा जिले के गरीब मुसलमान भी शामिल हैं। इन्हें लुभाने के लिए नोव्हेरा शेख की पार्टी वुमन इम्पॉर्मेंट पार्टी मैदान में है। यह इन्होंने कर्नाटक की सभी 224 सीटों उम्मीदवार उतारे हैं। छह महीने पहले यह पार्टी चुनाव आयोग में पंजीकृत हुई है।

बैंगलोर के सर्वगना नगर में सुहैल खान, अरबाज खान, एजाज खान, सोनू सूद ने 3 मई को किया नोव्हेरा शेख के लिए रोश शो

हीरा ग्रुप की मालकिन, नोव्हेरा शेख एक समाजशास्‍त्री के तौर पहचान बनाने के बाद राजनीति में उतरी हैं। यह आपा, मैडम नाम से अपने चाहने वालों में जानी जाती हैं। उन्होंने महिला उत्थान के क्षेत्र में नाज संस्‍था की ओर से हर साल बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित कराए हैं। इनके कार्यक्रमों बॉलीवुड और खेल जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल होती रही हैं।

(जरूर पढ़ेंः कर्नाटक: आंकड़े गवाह हैं मायावती के JDS से हाथ मिलाने से कांग्रेस को लग सकता है झटका, बीजेपी को होगा लाभ)

पिछले साल नवंबर महीने में अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने जीनत अमान, हेलन समेत कई महिलाओं को लुटियंस दिल्ली के होलट लीला पैलेस होटल में सम्मानित किया था। इसमें हुमा कुरेशी, इलियाना डिक्रूज, फराह खान, नेहा धूपिया, सुनील शेट्टी, आथ‌िया शेट्टी, सुहैल खान, बॉबी देओल, आफताब शिवदासनी, पूनम ढिल्लन, शानिया मिर्जा, दी ग्रेट खली, मोहम्मद अजहरुद्दीन सरीखी हस्तियां शामिल होने आईं थीं। इसमें संजय दत्त, सलमान खान के आने के भी आसार थे।

अब जब चुनाव प्रचार की बारी है तो नोव्हेरा शेख के लिए कभी सुहैल खान तो कभी सोनू सूद तो कभी अरबाज खान तो कभी एजाज खान रोजाना बैंगलोर वह अन्य क्षेत्रों में रोड शो कर रहे हैं। इनमें बॉलीवुड सितारों को देखने के लिए जमकर भीड़ उमड़ रही है। इसमें वे कांग्रेस व बीजेपी पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

बीजेपी से जुड़ी रही हैं नोव्हेरा शेख और उनके प्रमुख नेता

वुमन इंम्‍प्वॉरमेंट पार्टी (डब्‍ल्यूईपी) के प्रवक्त फिलहाल बीजेपी के साथ जाने की खबरों को नकार रहे हैं।  लेकिन पार्टी के कर्नाटक के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अजहर अली पहले बीजेपी का हिस्सा रह चुके हैं। उनके फेसबुक पेज पर बीजेपी के कार्यक्रमों में बीएस येदियुरप्पा के साथ शिरकत करते तस्वीरें पड़ी हुई हैं। इसके अलावा डब्‍ल्यूईपी की प्रदेश स्तर की कार्यकता फरीदा बेगम भी बीजेपी का हिस्सा रही हैं। इसके अलावा पार्टी के प्रमुख नेता मूजी खान बीजेपी से जुड़े रहे हैं। 

खुद हीरा ग्रुप की मालकिन नोव्हेरा शेख ने पीएम मोदी के बुलेट ट्रेन और स्वच्छ भारत अभियान के लिए बधाई देते हुए अखबारों में विज्ञापन जारी किए थे।

चांद मोम्मद इब्राहिम घर-घर जाकर कह रहे हैं ये वोट कटवा हैं

नोव्हेरा शेख की पार्टी के खिलाफ राजनीति में कभी सिद्धरमैया के सहपाठी रहे चांद मोहम्मद इब्राहिम बोल रहे हैं। वे लोगों को बता रहे हैं कि यह पार्टी केवल वोट काटने के लिए मैदान में रणनी‌तिक तौर पर उतारी गई है। इसके झांसे में ना फंसे। इब्राहिम लोगों को बता रहे हैं कि डब्‍ल्यूईपी का उद्देश्य कर्नाटक में महिलाओं का भला करना होता तो वे अपने टिकट पुरुषों को क्यों देतीं। उनके अनुसार यह महज एक पार्टी की सोची-समझी चाल है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: Karnataka Election 2018: Congress muslim vote Nowhera Shaik

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे