लाइव न्यूज़ :

पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ बने हरियाणा बीजेपी के नये अध्यक्ष, सुभाषा बराला की जगह हुए नियुक्त

By धीरज पाल | Published: July 19, 2020 3:04 PM

इससे पहले बीजेपी के अध्यक्ष पद को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

Open in App
ठळक मुद्देसाल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में धनखड़ ने तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंदर सिंह हुड्ड के खिलाफ रोहतक से चुनाव लड़ा था। 2019 हरियाणा विधानसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर बादली से मैदान में थे।  

हरियाणा के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ को हरियाणा बीजेपी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह जानकारी राष्ट्रीय महासचिव व पार्टी मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह ने एक प्रेस रिलीज जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ को हरियाणा प्रदेश बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। बता दें कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। 

ओम प्रकाश धनखड़ की नियुक्ति सुभाषा बराला की जगह हुई है। इससे पहले बीजेपी के अध्यक्ष पद को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

 

कौन है ओपी धनखड़

बीजेपी किसान मोर्चा के दो बार धनखड़ अध्यक्ष बन चुके हैं। यह कार्यभार उनके पास  2011-13 और 2013-15 के लिए था। बता दें कि  साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में धनखड़ ने तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंदर सिंह हुड्ड के खिलाफ रोहतक से चुनाव लड़ा था और दूसरे स्थान पर रहे थे। और 2014 में हरियाणा विधानसभा के लिए हुए चुनाव में बादली विधानसभा सीट से उन्होंने जीत दर्ज की और फिर सरकार में मंत्री बने। 1 अगस्त 1961 को जन्मे धनखड़ हरियाणा की मनोहरलाल खट्टर सरकार में कृषि मंत्री रह चुके हैं और 2019 हरियाणा विधानसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर बादली से मैदान में थे।  

वहीं, हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने शनिवार को कहा कि टिड्डियों के झुंड से राज्य में अब तक बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है लेकिन किसानों को सतर्क रहने की जरूरत है। मंत्री ने करनाल जिले के उचानी में बागवानी प्रशिक्षण संस्थान में एक सम्मेलन कक्ष का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘‘ हरियाणा में टिड्डियों के झुंडों ने ज्यादा नुकसान नहीं किया है लेकिन किसानों को अब भी सावधान रहने की जरूरत है।’’ उनके हवाले से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि टिड्डियों के हमले से किसानों को बचाने के लिए सरकार द्वारा पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। 

टॅग्स :हरियाणाभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)ओपी धनखड़
Open in App

संबंधित खबरें

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

क्राइम अलर्टHaryana Nuh Bus Fire: देर रात चलती बस में आग, 9 लोग जिंदा जले, 20 घायल, 60 लोग सवार, मथुरा-वृंदावन से लौटकर होशियारपुर और लुधियाना जा रहे...

भारतस्वाति मालीवाल मारपीट मामले को लेकर सीतारमण ने केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- "ये सीएम क्या महिलाओं को सुरक्षा देगा"

भारतHBSE 10th Result 2024: रिजल्ट जारी, लड़कियों ने किया टॉप, 96.32 फीसद छात्राएं पास

भारतपुलवामा हमले को लेकर रेवंत रेड्डी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

राजनीति अधिक खबरें

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास

राजनीतिKanpur LS polls 2024: रोडशो, जयकार और फूलों से स्वागत, पीएम मोदी ने कानपुर में भाजपा प्रत्याशी अवस्थी के समर्थन में किया रोड शो