कठुआ-उन्नाव गैंगरेप विरोध में दिल्ली कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च, अजय माकन बोले-बीजेपी गंभीर नहीं

By पल्लवी कुमारी | Published: April 14, 2018 01:17 AM2018-04-14T01:17:38+5:302018-04-14T01:17:38+5:30

गुरुवार रात 12 बजे कांग्रेस पार्टी ने भी कैंडल मार्च निकाला था। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समते सारे बड़े नेता मौजूद थे। 

Delhi Congress Ajay Maken with members candle march protest against Kathua Unnao gang rape | कठुआ-उन्नाव गैंगरेप विरोध में दिल्ली कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च, अजय माकन बोले-बीजेपी गंभीर नहीं

कठुआ-उन्नाव गैंगरेप विरोध में दिल्ली कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च, अजय माकन बोले-बीजेपी गंभीर नहीं

नई दिल्ली, 14 अप्रैल: उन्नाव गैंगरेप और जम्मू-कश्मीर के कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले के विरोध में दिल्ली के सभी जिलों में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से कैंडल मार्च निकाला गया। इस कैंडल मार्च को रात दस बजे निकाला गया। जिसमें भारी संख्याओं में महिलाओं ने भी जमकर हिस्सा लिया।

यह कैंडल मार्च चांदनी चौक जिला कांग्रेस कमेटी ने लालकिला से टाउन हॉल तक कैंडल मार्च निकाला। मार्च में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन और पूर्व मंत्री हारुन युसूफ सहित कई दूसरे नेता शामिल हुए। वहीं नई दिल्ली जिला कांग्रेस कमेटी ने युसूफ सराय मार्केट तो करोलबाग जिले के रैगरपुरा व आर्य समाज रोड के साथ कुल नौ जिलों में यह मार्च आयोजित किया गया था। 


इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि बीजेपी रेप की बढ़ती घटनाओं को लेकर गंभीर नहीं है। रेप की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाने की जरूरत है। बता दें कि बीती रात गुरुवार रात 12 बजे कांग्रेस पार्टी ने भी कैंडल मार्च निकाला था। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समते सारे बड़े नेता मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेप: आरोपियों के समर्थन में रैली निकालने वाले दो बीजेपी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

क्या है दोनों गैंगरेप मामला 

कठुआ गैंगरेप- जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय लड़की का सामूहिक बलात्कार करने के बाद हत्या कर दी गयी। आठ साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के मामले में चार महीने बाद अब पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। नाबालिग लड़की के बलात्कार और हत्या के मुख्य आरोपी नाबालिग हैं। एक पुलिस अधिकारी भी मामले में आरोपी हैं।

उन्नाव गैंगरेप- 17 वर्षीय लड़की का आरोप है कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उनके भाई एवं अन्य ने उसके साथ पिछले साल जून में सामूहिक बलात्कार किया था। लड़की के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गयी। विधायक के भाई को लड़की के पिता की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने शुक्रवार (13 अप्रैल) को गिरफ्तार किया। सेंगर के खिलाफ गुरुवार (12 अप्रैल) को पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। 

Web Title: Delhi Congress Ajay Maken with members candle march protest against Kathua Unnao gang rape

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे