शायराना अंदाज में राहुल गांधी ने अमित शाह पर कसा तंज तो राजनाथ सिंह ने मिर्जा गालिब के शेर को अपने अंदाज में कहते हुए दिया जवाब

By सुमित राय | Published: June 8, 2020 10:08 PM2020-06-08T22:08:39+5:302020-06-09T05:53:18+5:30

राहुल गांधी ने ट्वीट कर शायराना अंदाज में गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शायराना अंदाज में ही जबाव दिया।

Defence Minister Rajnath Singh takes a jibe at Rahul Gandhi | शायराना अंदाज में राहुल गांधी ने अमित शाह पर कसा तंज तो राजनाथ सिंह ने मिर्जा गालिब के शेर को अपने अंदाज में कहते हुए दिया जवाब

राजनाथ सिंह ने वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था। (फोटो सोर्स- एएनआई)

Highlightsराहुल गांधी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, "सब को मालूम है 'सीमा' की हकीकत लेकिन, दिल के खुश रखने को, 'शाह-यद' ये ख्याल अच्छा है।'इस पर राजनाथ ने ट्वीट किया, "'हाथ' में दर्द हो तो दवा कीजै, 'हाथ' ही जब दर्द हो तो क्या कीजै।"अमित शाह ने कहा था कि अमेरिका और इजरायल के बाद भारत है, जो अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जब शायराना अंदाज में सीमा विवाद को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शायराना अंदाज में ही पलटवार किया और मिर्जा गालिब के एक शेर को अपने अंदाज में कहते हुए जवाब दिया।

दरअसल, रविवार को एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा था, "भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि यदि कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो संयुक्त राज्य अमेरिका और इजरायल के बाद यह भारत है।"

राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में साधा अमित शाह पर निशाना

न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में अमित शाह के बयान पर तंज कसा और लिखा, "सब को मालूम है 'सीमा' की हकीकत लेकिन, दिल के खुश रखने को, 'शाह-यद' ये ख्याल अच्छा है।'

राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के ट्वीट का इस अंदाज में दिया जवाब

इस ट्वीट पर राजनाथ ने जवाब दिया और मिर्जा गालिब के एक शेर को अपने अंदाज में कहा। उन्होंने ट्वीट किया, "मिर्जा गालिब का ही शेर थोड़ा अलग अन्दाज में है। 'हाथ' में दर्द हो तो दवा कीजै, 'हाथ' ही जब दर्द हो तो क्या कीजै।"

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने दिया राजनाथ सिंह के ट्वीट का जवाब

इसके बाद राजनाथ सिंह के ट्वीट पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जवाब दिया और ट्वीट में लिखा, "एक काबिल का ही शेर थोड़ा अलग अन्दाज में है। 'सवालों' की आंच हो तो हवा कीजै, 'सवाल' ही जब आंच हो तो 'कड़ी निंदा' कीजै.."

राजनाथ सिंह ने रैली में भी राहुल गाधी पर साधा निशाना

इससे पहले राजनाथ सिंह ने सोमवार को वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था और राहुल गांधी के उस बयान पर जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस प्रमुख निर्णयकर्ता नहीं है। राजनाथ सिंह ने कहा कि इसका मतलब ये है कि संकट की घड़ी में सीधे अपना पल्ला झाड़ लेना। जिम्मेदारी के बिना सत्ता राहुल गांधी का चरित्र है।

Web Title: Defence Minister Rajnath Singh takes a jibe at Rahul Gandhi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे