कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को तत्काल छोड़ने की मांग की

By भाषा | Published: May 25, 2020 04:58 AM2020-05-25T04:58:50+5:302020-05-25T04:58:50+5:30

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय राय तथा पंकज मलिक ने कहा कि राज्य में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किये जा रहे हैं ताकि वे प्रवासी श्रमिकों की मदद नहीं कर पाएं।

Congress demands Yogi Adityanath to leave party state president Ajay Kumar Lallu immediately | कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को तत्काल छोड़ने की मांग की

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsउत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि दो बार के विधायक के साथ राज्य सरकार की यह कार्रवाई अलोकतांत्रिक और अनुचित है।आगरा की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी और छोड़ दिया लेकिन फिर से लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने पार्टी नेता अजय कुमार लल्लू के खिलाफ झूठे और राजनीति से प्रेरित मामले दर्ज किये जाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मामलों को वापस लेने और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को जेल से रिहा करने की मांग की। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू को 20 मई को दो बार गिरफ्तार किया गया था। उन्हें पहली बार आगरा में कांग्रेस द्वारा मंगवाई गयी बसों को राज्य में प्रवेश की अनुमति नहीं देने पर उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने के मामले में गिरफ्तार किया गया।

आगरा की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी और छोड़ दिया। बाद में राज्य सरकार के साथ कांग्रेस के गतिरोध के सिलसिले में यहां दर्ज दूसरे मामले में उन्हें लखनऊ पुलिस के एक दल ने दोबारा गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि लल्लू पर राज्य में लौटना चाह रहे प्रवासी मजदूरों की मदद करने पर मामला दर्ज कर लिया गया और उन्हें जेल में डाल दिया गया जो आदित्यनाथ सरकार की ‘ज्यादती’ दिखाता है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि दो बार के विधायक के साथ राज्य सरकार की यह कार्रवाई अलोकतांत्रिक और अनुचित है। शुक्ला ने कहा, ‘‘हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करते हैं कि हमारी उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को तत्काल रिहा किया जाए, जो केवल श्रमिकों की मदद कर रहे थे।’’

मिश्रा ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि लल्लू को जेल में डाल दिया गया और पृथक रखा गया है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने उनका फोन लेने के लिए इस बहाने को आधार बनाकर नया नियम लागू कर दिया कि मोबाइल फोन से नोवेल कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है।

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि लल्लू को उनके वकील या परिवार के सदस्यों से नहीं मिलने दिया जा रहा और यह उनके मौलिक अधिकारों का हनन है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय राय तथा पंकज मलिक ने कहा कि राज्य में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किये जा रहे हैं ताकि वे प्रवासी श्रमिकों की मदद नहीं कर पाएं। उन्होंने दावा किया कि इस तरह की पांच प्राथमिकियां दर्ज की जा चुकी हैं।  

Web Title: Congress demands Yogi Adityanath to leave party state president Ajay Kumar Lallu immediately

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे