2019 में मोदी को मात देने के लिए क्या गठबंधन कर सकते हैं AAP और कांग्रेस, इन फॉर्मूलों की है चर्चा

By पल्लवी कुमारी | Published: June 2, 2018 02:00 PM2018-06-02T14:00:52+5:302018-06-02T14:00:52+5:30

आप और कांग्रेस के साथ आने की उम्मीद उपचुनावों में गठबंधन की जीत के बाद लगाई जा रही है।

Congress and AAP alliance stop bjp in 2019 Delhi Punjab or haryana | 2019 में मोदी को मात देने के लिए क्या गठबंधन कर सकते हैं AAP और कांग्रेस, इन फॉर्मूलों की है चर्चा

2019 में मोदी को मात देने के लिए क्या गठबंधन कर सकते हैं AAP और कांग्रेस, इन फॉर्मूलों की है चर्चा

नई दिल्ली, 2 जून:  देश में हाल ही में हुए 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर बीजेपी को मिली हार के बाद राजनीतिक गलियारों में आप और कांग्रेस पार्टी की साथ आने की चर्चा हो रही है। दोनों पार्टियों के नेताए एक-दूसरे की तारीफों में लगे हुए हैं।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल में जहां पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह की तारीफ की है तो आप नेता दिलीप पांडे ने तो इतना तक कह दिया कि कांग्रेस नेता पार्टी के संपर्क में हैं। 

सूत्रों के मुताबिक 2019 में मोदी लहर को रोकने के लिए आप और कांग्रेस में कुछ न कुछ तो जरूर चल रहा है। कयास तो यही लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में आप और कांग्रेस एक साथ जरूर आएगी। लेकिन इनके गठबंधन पर जो बात अटकेगी, वह सीटों के लेकर। कांग्रेस जितनी सीटें मांग रहे हैं, आप उतना देने को तैयार नहीं है। 



आप और कांग्रेस के साथ आने की उम्मीद उपचुनावों में गठबंधन की जीत के बाद लगाई जा रही है। शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडेय के ट्वीट ने इन अटकलों को और मजबूती दी। हालांकि, माकन के ट्वीट का दिलीप पांडेय की ओर से दिए गए जवाब से इतना तो साफ हो गया कि फिलहाल स्थिति साफ नहीं है। कांग्रेस के स्थानीय नेता इस गठबंधन को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। 

लोकसभा चुनाव 2019: BSP को यूपी में चाहिए 80 में से 40 सीट, अखिलेश का है ये प्लान!



 

हालांकि आप से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में किसी भी सूरत में आम आदमी पार्टी गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस समय पार्टी का सबसे मजबूत और इकलौता राज्य दिल्ली ही है ऐसे में वह इसको दूसरे के साथ कैसे बांट सकती है। पार्टी अरविंद केजरीवाल सरकार के कामकाज के आधार पर दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस 3 सीटों के कथित ऑफर की बात कर रही है लेकिन आप पार्टी कांग्रेस को एक ही सीट देने की बात कह रहे हैं। लेकिन राजनीति के जानकारों का कहना है कि अगर बीजेपी को हराना है तो कांग्रेस और आप को साथ आना ही होगा। हालांकि समझौता किस तरह होगा और कैसे होगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: Congress and AAP alliance stop bjp in 2019 Delhi Punjab or haryana

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे