कर्नाटक विधानसभा 2018: अमित शाह के आचार संहिता 'उल्लंघन' की जांच शुरू- मुख्य निर्वाचन अधिकारी

By भारती द्विवेदी | Published: April 11, 2018 06:42 PM2018-04-11T18:42:30+5:302018-04-11T18:42:30+5:30

30 मार्च को कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अमित शाह और वीएस येदियुरप्पा पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया था।

ceo elction commission has start investigation in violation of poll conduct by amit shah in Karnataka | कर्नाटक विधानसभा 2018: अमित शाह के आचार संहिता 'उल्लंघन' की जांच शुरू- मुख्य निर्वाचन अधिकारी

कर्नाटक विधानसभा 2018: अमित शाह के आचार संहिता 'उल्लंघन' की जांच शुरू- मुख्य निर्वाचन अधिकारी

नई दिल्ली,11 अप्रैल: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब बस एक महीने बचे हैं। वोटिंग से पहले देश की दोनों ही बड़ी पार्टियों पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लग चुका है। 30 मार्च को कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग में अमित शाह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया था। कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) संजीव कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा मॉडल आचार संहिता के कथित उल्लंघन मामले की जांच चल रही है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार मृतक राजू की मां ने अब अपना बयान बदल दिया है। पहले जहां उन्होंने टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में माना था कि पार्टी की तरफ से उन्हें पांच लाख रुपए का चेक मिला है। वहीं अब वो इस बात से इंकार कर रही हैं। उनके मुताबिक पार्टी के तरफ से उन्हें ना तो किसी भी तरह के पैसे और ना ही पैसों से जुड़ी कोई भी आश्वासन मिले हैं। 

30 मार्च को चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कांग्रेस ने कहा था कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार वीएस येदियुरप्पा ने एक कार्यकर्ता को पांच लाख रुपए दिए हैं। शाह और येदियुरप्पा राजू नाम के एक कार्यकर्ता के घर गए थे, और उसके घर वालों को पांच लाख रुपए का चेक दिया था। कांग्रेस ने पार्टी ने ये भी कहा था कि राजू की मौत मैसूर में 2016 में हुई थी। उसकी मौत के डेढ़ साल बाद पैसे देने का क्या मतलब। हालांकि भाजपा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। 

वहीं कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सीएम सिद्धारमैया पर भी आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लग चुका है। उनका भी एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो समर्थकों में रुपये बांटते दिख रहे थे।

Web Title: ceo elction commission has start investigation in violation of poll conduct by amit shah in Karnataka

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे