CAA protest: दिल्ली के बाद इंदौर के शाहीन बाग से हटाए गए प्रदर्शनकारी, 70 दिन से कर रहे थे प्रदर्शन, धरना-प्रदर्शन रुका, तम्बू समेटे गए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 24, 2020 03:18 PM2020-03-24T15:18:31+5:302020-03-24T15:18:31+5:30

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के कारण उन्होंने प्रशासन की अपील पर बड़वाली चौकी में आंदोलन रोका है। बहरहाल, यह कदम दिल्ली पुलिस द्वारा राष्ट्रीय राजधानी के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को मंगलवार सुबह हटाये जाने के तत्काल बाद उठाया गया।

CAA protest Delhi protesters Shaheen Bagh Indore protesting 70 days protesting holding tent | CAA protest: दिल्ली के बाद इंदौर के शाहीन बाग से हटाए गए प्रदर्शनकारी, 70 दिन से कर रहे थे प्रदर्शन, धरना-प्रदर्शन रुका, तम्बू समेटे गए

धरना-प्रदर्शन स्थगित किये जाने के बाद वहां कुछ लोगों को तम्बू, बैनर-पोस्टर और अन्य सामान हटाते देखा गया।

Highlightsसत्ता परिवर्तन के बाद शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली भाजपा सरकार भी काम-काज शुरू कर चुकी है।सोमवार से लागू लॉक डाउन के बीच शहर की बड़वाली चौकी के प्रदर्शनस्थल पर मंगलवार को सन्नाटा पसरा था।

इंदौरः संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले 70 दिन से यहां बड़वाली चौकी क्षेत्र में जारी धरना-प्रदर्शन मंगलवार को 31 मार्च तक के लिये स्थगित कर दिया गया।

इस इलाके को सोशल मीडिया पर "इंदौर का शाहीन बाग" बताया जाता रहा है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के कारण उन्होंने प्रशासन की अपील पर बड़वाली चौकी में आंदोलन रोका है। बहरहाल, यह कदम दिल्ली पुलिस द्वारा राष्ट्रीय राजधानी के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को मंगलवार सुबह हटाये जाने के तत्काल बाद उठाया गया।

इस बीच, मध्य प्रदेश में हालिया सत्ता परिवर्तन के बाद शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली भाजपा सरकार भी काम-काज शुरू कर चुकी है। कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के कारण जिले में कल सोमवार से लागू लॉक डाउन के बीच शहर की बड़वाली चौकी के प्रदर्शनस्थल पर मंगलवार को सन्नाटा पसरा था।

धरना-प्रदर्शन स्थगित किये जाने के बाद वहां कुछ लोगों को तम्बू, बैनर-पोस्टर और अन्य सामान हटाते देखा गया। बड़वाली चौकी के सीएए विरोधी आंदोलनकारियों की ओर से सोशल मीडिया पर जारी संदेश में कहा गया, "कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के कारण जिले में लागू लॉक डाउन को देखते हुए हमने प्रशासन की बात मानकर अपना धरना-प्रदर्शन 31 मार्च तक के लिये स्थगित कर दिया है।" संदेश में यह भी कहा गया, "सीएए के खिलाफ हमारा संघर्ष बंद नहीं हुआ है।

इस काले कानून के खिलाफ हमारा संघर्ष आगे भी जारी रहेगा।" प्रशासन के उच्च पदस्थ सूत्रों ने "पीटीआई-भाषा" को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के कारण बड़वाली चौकी के प्रदर्शनकारियों को सलाह दी गयी थी कि वे अपना धरना-प्रदर्शन रोक दें। गौरतलब है कि सरकार जन हित में लगातार परामर्श दे रही है कि घातक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये सामाजिक दूरी बनाना हर व्यक्ति के लिये आवश्यक है। 

Web Title: CAA protest Delhi protesters Shaheen Bagh Indore protesting 70 days protesting holding tent

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे