Bihar liquor Bottles recovered from Congress MLA Munna Tiwari car amid liquor ban FIR lodged | बिहार में कांग्रेस विधायक की गाड़ी से बरामद हुई विदेशी शराब की बोतलें, प्राथमिकी दर्ज, लटकी गिरफ्तारी की तलवार
बिहार में कांग्रेस विधायक गाड़ी से बरामद हुई विदेशी शराब की बोतलें (फोटो-एएनआई)

Highlightsकांग्रेस विधायक मुन्ना तिवारी की गाड़ी से बरामद हुई शराब की बोतलें, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की थी कार्रवाईजिस गाड़ी से शराब की बोतलें मिली है उस पर विधानसभा का पास भी लगा है

बिहार में शराबबंदी कानून के बावजूद कांग्रेस के विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी की गाड़ी से आठ बोतल विदेशी शराब पुलिस ने जब्त की है. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद गाड़ी से शराब बरामदगी के मामले में कांग्रेस के विधायक मुन्ना तिवारी समेत 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी बक्सर के सिमरी थाने में दर्ज हुई है. 

बताया जाता है कि जब शराब जब्त की गई उस समय गाड़ी में विधायक मुन्ना तिवारी नहीं थे. उन्होंने यह गाड़ी राशन वितरण के लिए दी थी. गिरफ्तार लोगों में दलसागर निवासी चालक नीतेश, विक्की तिवारी और चुरामनपुर निवासी सुशील कुमार प्रसाद के साथ बडकागांव के अनिल मिश्रा शामिल हैं. इस मामले की जानकारी देते हुए बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि मुन्ना तिवारी समेत 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद 4 की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कार्रवाई जारी है. एडीजी कहा कि इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा और सभी आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी होगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब लेकर कुछ लोग स्कॉर्पियो से बक्सर-कोइलवर तटबंध के रास्ते जा रहे हैं.

सूचना मिलते ही पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी. इसी दौरान कांग्रेस विधायक की स्कॉर्पियो गाड़ी पर सवार चार लोग दिखे. पुलिस ने गाड़ी को रोक कर तलाशी लेने की बात कही. इस पर गाड़ी पर सवार लोगों ने विधायक की गाड़ी होने की बात बताई. इसके बावजूद पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो आठ बोतल विदेशी शराब मिली. 

पुलिस ने गाड़ी पर सवार सभी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. सूचना मिलने पर पहुंचे एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने चारों लोगों से पूछताछ की.

सबसे दिलचस्प बात यह है कि जिस गाड़ी से शराब की बोतलें मिली है उस पर विधानसभा का पास भी लगा है. पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक गाड़ी को कोरोना वायरस त्रासदी के दौरान राहत सामग्री बांटने के नाम पर घुमाया जा रहा था. इस मामले में गिरफ्तार हुए चार लोगों में से विक्की पहले भी शराब तस्करी के मामले में आरोपित हो चुका है. 

वहीं, इस मामले में कांग्रेस विधायक मुन्ना तिवारी ने बताया कि बडकागांव समेत अन्य जगहों पर राशन बांटने के लिए गाड़ी भेजी थी. राशन वितरण कर लोग गाड़ी से लौट रहे थे. इस दौरान, मेरी गाड़ी में शराब कैसे आई? इसका उन्हें पता नहीं है. उन्होंने कहा कि वह इस बात की जानकारी जुटाने में लगे हैं कि गाड़ी में शराब कैसे आ गई?

Web Title: Bihar liquor Bottles recovered from Congress MLA Munna Tiwari car amid liquor ban FIR lodged
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे